अमरावतीमुख्य समाचार

अनलॉक को लेकर निगमायुक्त ने की व्यापारियों के साथ बैठक

  •  8 मार्च के बाद शहर को खोलने के पर्यायों का किया विचार-विमर्श

  •  अलग-अलग क्षेत्र की दूकानोें को अलग-अलग दिन खुला रखने के पर्याय पर हुई चर्चा

  •  अलग-अलग क्षेत्रोें में अलग-अलग दिन साप्ताहिक अवकाश रखने का प्रस्ताव

  •  भीडभाड को हर हाल में टालने और नियमोें का पालन करने पर बनी सहमति

  •  व्यापारियोें ने प्रशासन के प्रति जताया विश्वास, सहयोग का दिया आश्वासन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.2 – इस समय अमरावती शहर में हर कोई यह चाह रहा है कि फिलहाल जारी लॉकडाउन को आगामी 8 मार्च के बाद आगे न बढाया जाये और कई व्यापारियों द्वारा लॉकडाउन काल के दौरान भी व्यापार-व्यवसाय खुला रखने को लेकर छूट दिये जाने की मांग की जा रही है. इस बात के मद्देनजर निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने मंगलवार की दोपहर अपने कक्ष में विभिन्न व्यापारिक संगठनोें के प्रतिनिधियों की बैठक बुलायी. जिसमें 8 मार्च के बाद किये जानेवाले अनलॉक के संदर्भ में विचार-विमर्श किया गया. इस समय निगमायुक्त रोडे ने व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से अनलॉक को लेकर सुझाव मांगे. साथ ही यह भी कहा कि, शहर में भीडभाड की स्थिति को टालने के लिए अलग-अलग इलाकों की दूकानों को अलग-अलग दिन खोला जाये. साथ ही पूरे शहर में एक ही दिन साप्ताहिक अवकाश रखने की बजाय अलग-अलग इलाकों के लिए साप्ताहिक अवकाश के दिन भी अलग-अलग निर्धारित किये गये है, ताकि एक साथ कहीं पर भी भीडभाड न हो. इसके अलावा पिछली बार की तरह शहर में ऑड-ईवन पध्दति को भी लागू करने पर विचार किया जा सकता है.
इस बैठक में जहां एक ओर निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि, प्रशासन की मंशा लॉकडाउन को आगे बढाने की बिल्कूल भी नहीं है, लेकिन इसके लिए सभी नागरिकों ने लॉकडाउन काल के दौरान प्रशासन की ओर से जारी किये जानेवाले निर्देशों व नियमोें का पालन करना चाहिए, ताकि एक बार फिर लॉकडाउन को आगे बढाने की नौबत न आये. वहीं दूसरी ओर व्यापारियों ने भी प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों पर पूरी तरह से विश्वास जताते हुए खुद को प्रशासन के साथ बताया.
इस बैठक में उपस्थित बिजीलैण्ड, ड्रीम्जलैण्ड व सिटीलैण्ड व्यापारी संकुल के पदाधिकारियोें ने प्रशासन से कहा कि, ये तीनो व्यापारी संकुल अमरावती मनपा क्षेत्र और रिहायशी बस्तियों से काफी दूर है. साथ ही तीनों व्यापारिक संकुलों का निर्माण भी बेहद भव्य तरीके से हुआ है और दुकाने एक-दूसरे काफी दूर-दूर है. ऐसे में करीब 5 हजार परिवारों की रोजी-रोटी का सहारा रहनेवाले इन व्यापारिक संकुलों को कंटेनमेंट झोन से बाहर रखा जाना चाहिए और इन तीनों थोक बाजारोें को कामकाज शुरू करने की अनुमति दी जानी चाहिए. जिस पर निगमायुक्त रोडे ने कहा कि, वे इस बारे में जिलाधीश शैलेश नवाल से आवश्यक चर्चा करेंगे.
इस समय अमरावती महानगर चेंबर ऑफ मर्चंटस् एन्ड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष सुरेश जैन, उपाध्यक्ष प्रकाश बोके, सचिव घनश्याम राठी, कोषाध्यक्ष जयंत कामदार, बिजीलैण्ड व्यापारिक संघ के अध्यक्ष विजय भुतडा सहित सर्वश्री राजा चंदनानी, महेश पिंजानी, अशोक राठी, पप्पू गगलानी, सुदीप जैन, अशोक मंत्री, सारंग राउते आदि उपस्थित थे.

  •  स्वयंभू नेताओं से हमारा कोई लेना-देना नहीं

इस बैठक में उपस्थित बिजीलैण्ड व्यापारी सामाजिक संगठन के अध्यक्ष विजय भुतडा ने कहा कि, बीते दो-तीन दिनोें से कुछ स्वयंभू व्यापारी नेताओं द्वारा शहर के व्यापारियों को लॉकडाउन एवं प्रशासन के खिलाफ बरगलाकर उकसाया जा रहा है. किंतु शहर के सभी व्यापारी मामले की गंभीरता को समझते है और इस समय प्रशासन के साथ खडे है. किसी भी व्यापारी संगठन का इन स्वयंभू व्यापारिक नेताओं से कोई लेना-देना नहीं है.

suresh-jain-amravati-mandal

  •  सभी व्यापारी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करे

इस बैठक के बाद व्यापारियोें के नाम आवाहन जारी करते हुए महानगर चेंबर के अध्यक्ष सुरेश जैन ने कहा कि, प्रशासन द्वारा कोविड संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने हेतु तमाम आवश्यक कदम उठाये जा रहे है और सभी व्यापारियों ने कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों सहित लॉकडाउन का कडाई के साथ पालन करना चाहिए. यदि कोई भी व्यापारी लॉकडाउन के दौरान अपने प्रतिष्ठान को खोलता है, और प्रशासन द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है, तो इसके लिए महानगर चेंबर बिल्कूल जिम्मेदार नहीं रहेगा.

Related Articles

Back to top button