अमरावतीमुख्य समाचार

पार्षद विवेक कलोती ने पेश किया चार वर्ष के कामकाज का ब्यौरा

सेवा कार्य का मौका देने प्रभाग की जनता के प्रति जताया आभार

अमरावती प्रतिनिधि/ दि. २५ – स्थानीय जवाहर गेट-बुधवारा प्रभाग को पार्षद विवेक कलोती ने नगरसेवक के तौर पर अपने कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण होने पर इन चार वर्षों के दारान अपने द्वारा किये गये विभिन्न विकास कामों का ब्यौरा पेश किया है. साथ ही जनसेवा के कार्य कारने का अवसर प्रदान करने पर प्रभागवासियों के प्रति आभार जताया है.
अपने कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पार्षद विवेक कलोती ने कहा कि इन चार वर्षों के दौरान उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम करने का प्रयास किया. जिसमें निश्चित रूप से कुछ कमिया भी रह गई होंगी. लेकिन उन्होंने पूरी कोशिश की है कि कहीं भी किसी भी तरह की कोई चूक ना हो. इन्हीं चार वर्षों के दौरान उन्हें वर्ष 2018 मध्ये अमरावती मनपा के स्थायी समिती सभापति बनने का सम्मान भी हासिल हुआ और उन्होंने इस पद पर रहते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना, घनकचरा व्यवस्थापन, छत्री तलाव सौदर्यीकरण, तथा फिशरी हब जैसे विभिन्न विकास कामों को शहर की भलाई के लिहाज से मंजूर किया. साथ ही इस दौरान शहरवासियों के लिए मूलभूत सुविधाओं सहित बेहतरीन स्वच्छता तथा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का भी काम किया गया.
इसके अलावा इस दौरान जवाहर गेट-बुधवारा प्रभाग में नागरी सुविधाओं का विस्तार करते हुए विभिन्न विकास कार्य किये गये, जिसके तहत अंबागेट से धनराज लाईन, साबनपुरा पुलिस चौकी से डॉ. शर्मा दवाखाना, रंगारी गल्ली से माहेश्वरी भवन धनराज लाईन, भोलाजी हलवाई दहीसाथ से प्रणिता साडी सेंटर के बीच सड़कों का निर्माण किया गया. साथ ही सातखिराडी में ओपन जिम शुरू करने के साथ ही महिलाओं हेतु ब्यूची पार्लर प्रशिक्षण शिबीर का आयोजन करते हुए जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन का वितरण किया गया. इसके अलावा प्रभाग में सौंदर्यीकरण करने, पेविंग ब्लॉक लगाने, पानी की व्यवस्था करने हेतु बोअरिंग करने जैसे विभिन्न काम इस दौरान किये गये. कार्यकाल के अंतिम व पांचवे वर्ष में भी कई महत्वपूर्ण काम करना प्रस्तावित है. ऐसी जानकारी भी पार्षद विवेक कलोती द्वारा दी गई.
अपने द्वारा किये गये कामों का ब्यौरा देते हुए पार्षद कलोती ने बताया कि टैगोर चौक साबनपुरा पुलिस चौकी से रमाकांत शर्मा तक 20 लाख का काम, सातखिराड़ी चौक से दहिसाथ भोलेजी हलवाई तक 18 लाख का काम, अम्बागेट ते सोनसले पेंटर तक मुख्य रास्ता और नालियां 30 लाख का काम, इन्द्रभुवन थियटर गरबा चौक से धनराज लाइन का मुख्य रास्ता व नालिया 20 लाख का काम, मुगेन्द्रमठ नागोबा मंदिर से जानेवाले मुख्य रास्ता साबनपुरा घोरी व दवे महाराज के घर के सामने का रास्ता 14 लाख का काम, जवाहरगेट नानकराम दहीबड़े वाले की गली का रास्ता नाली व पेविंग ब्लॉक 7 लाख का काम, रंगारी गल्ली माहेश्वरी भवन के सामने से धनराज लाइन हनुमान मंदिर मुख्य रस्ते तक नालिया व रास्ता 12 लाख का काम, पूरे साबनपुरा एरिया की सभी छोटी बड़ी गलियों के रास्ते व नालिया 25 लाख का काम किया गया. साथ ही प्रभाग में हर परिसर में इलेक्ट्रिक पंप व हैंड पंप की सुविधा की गई. इसके अलावा आज़ाद मंडल चौक से जूनी टकसाल मुख्य रास्ता व नालिया 15 लाख का काम, भाजीबजार मुरलीधर मंदिर से जोन कार्यालय तक मुख्य रास्ता 12 लाख का काम, रंगारी गली से साबनपुरा मजीद की तरफ जाने वाला मुख्य रास्ता व नालिया 10 लाख का काम, बागबान मोबाइल से नूर की चक्की वाले तक की गली का रास्ता व नालिया 8 लाख का काम, जूनी टकसाल की सभी छोटी बड़ी गलियों के रास्ते व नालिया 17 लाख का काम किया गया है. साथ ही आगामी वर्ष में भी पूरे प्रभाग में विभिन्न विकास कार्य करवाए जायेंगे.

Related Articles

Back to top button