अमरावतीमुख्य समाचार

वीवीपैट की 100 फीसद गिनती करों, या बैलेट पर चुनाव लो

भारत मुक्ति मोर्चा ने उठाई मांग

अमरावती /दि.6– ईविएम मशीन पर अब लोगों का भरोसा नहीं है, ऐसे में मतदाताओं का विश्वास संपादित करने हेतु ईविएम से निकलने वाली वीवीपैट की शत-प्रतिशत गणना की जाये, अन्यथा बैलेट पेपर पर ही चुनाव करवाये जाये, इस आशय की मांग भारत मुक्ति मोर्चा द्वारा की गई है. साथ ही इस मांग के लिए देश भर में आंदोलन करते हुए जिलाधीश को निवेदन भी सौंपा गया है.
इस निवेदन में बताया गया है कि, ईवीएम बामसेफ द्वारा लगातार आंदोलन किया जा रहा है और अदालत में याचिका भी दाखिल की गई है. जिस पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय में वीवीपैट की गिनती करने का आदेश दिया है. परंतु वीवीपैट की 100 फीसद गिनती नहीं होती. ऐसे में वीवीपैट की 100 फीसद गिनती करने अन्यथा ईवीएम को हटाकर बैलेट पेपर पर चुनाव करवाने की मांग को लेकर आगामी 31 जनवरी को दिल्ली स्थित केंद्रीय निर्वाचन आयोग के समक्ष भारत मुक्ति मोर्चा की ओर से देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा. साथ ही निर्वाचन आयोग द्वारा इस मांग को स्वीकार नहीं किये जाने पर ईवीएम फोडो आंदोलन किया जाएगा.
जिलाधीश को ज्ञापन सौंपने के साथ ही भारत मुक्ति मोर्चा के पदाधिकारी व सदस्यों ने जिलाधीश कार्यालय के समक्ष जमकर नारेबाजी भी की.

Related Articles

Back to top button