अमरावतीमुख्य समाचार

कुरियर बॉय से चाकू की नोक पर साढे पांच लाख रूपये लूटे

  • रंगोली पर्ल के निकट रेल्वे अंडरपास में हुई राहजनी

  • राजापेठ पुलिस कर रही चार अज्ञात आरोपियों की तलाश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१४ – स्थानीय बडनेरा रोड स्थित होटल रंगोली पर्ल के पीछे रेल्वे अंडरपास के निकट बीती रात ४ अज्ञात बदमाशों ने एक कुरियर बॉय के साथ मारपीट करते हुए उसे चाकू का धाक दिखाकर उससे ५ लाख ४८ हजार रूपये की नकद राशि सहित उसका एक्टिवा दुपहिया वाहन छिन लिया. जिसके बाद इस कुरियर बॉय की शिकायत पर राजापेठ थाना पुलिस ने चार अज्ञात आरोपियोें के खिलाफ देर रात करीब १२.३० बजे धारा ३९४ व ३४ के तहत अपराध दर्ज किया है. इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय एकनाथपूरम परिसर में किसी जैन नामक व्यक्ति के यहां किराये से रहनेवाला नरेंद्र बलदेव सोलंकी (२२) ने बीती रात राजापेठ पुलिस थाने में पहुंचकर बताया कि, उसने कल दिनभर इतवारा बाजार, जवाहर गेट, धरमकाटा और जयस्तंभ चौक परिसर से रकम वसूली की थी और वह अपने एक्टिवा दुपहिया वाहन क्रमांक एमएच २७/सीएम ३४८८ पर अपने एक दोस्त के साथ सवार होकर रंगोली पर्ल के निकट स्थित रेल्वे अंडरपास से होते हुए एकनाथपूरम की ओर जा रहा था. तभी चार अज्ञात लोगों ने उनका रास्ता रोका और सबसे पहले उसके मुंहपर घूसा मारकर उसे नीचे गिरा दिया गया. पश्चात चाकू की धाक दिखाते हुए उसके पास से ५ लाख ४८ हजार रूपये की रकम छीन ली गयी और चारों लोग उसका एक्टिवा वाहन भी छीनकर भाग गये. इस शिकायत के आधार पर राजापेठ थाना पुलिस ने देर रात अपराध दर्ज करने के साथ ही अज्ञात आरोपियों की तलाश करने हेतु दो पथक गठित किये.

एक ही सप्ताह में दूसरी वारदात, पहली की शिकायत नहीं हुई

बेहद विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक यह एक ही सप्ताह में घटित हुई दूसरी बडी वारदात है. जिसमें से पहली घटना विगत दिनों मालटेकडी के पास घटित हुई थी और इस घटना में भी चार अज्ञात आरोपियों ने ऐसे ही एक कुरियर बॉय को बीच रास्ते में अडाकर उससे साढे पांच लाख रूपये की नकद रकम लूट ली थी. यह कुरियर बॉय राजकमल चौक से निकला था और मालटेकडी होते हुए दस्तुरनगर की ओर जा रहा था. तभी इसे चार लोगों ने लूट का शिकार बनाया. लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि, उस घटना की अब तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है. वहीं गत रोज जब एक बार फिर इससे मिलती-जुलती वारदात नवाथे रेल्वे अंडरपास के निकट घटित हुई, तो इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज हुई और काफी देर बाद मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कानूनी धाराएं लगाते हुए अपराध भी दर्ज किया गया.

आखिर वह रकम किसकी?

यहां एक ओर दिलचस्प बात यह है कि, पुलिस में दी गई शिकायत में सोलंकी ने अब तक यह नहीं बताया कि, वह किस कुरियर कंपनी में काम करता है. साथ ही उसके पास इस बात का भी कोई जवाब नहीं है कि, अगर वह कुरियर कंपनी में काम करता है, तो कुरियर और पार्सल जमा करने की बजाय व्यापारिक क्षेत्रों से रकम वसूली क्यों कर रहा था और रकम वसूली के बाद साढे पांच लाख रूपयों की भारी भरकम रकम को अपने ऑफिस में जमा कराने की बजाय एकनाथपूरम लेकर क्यों जा रहा था. ऐसे में कहा जा सकता है कि, अगर पुलिस इस पूरे मामले की कडाई के साथ जांच करे तो पता चल पायेगा कि, क्या यह पैसा वाकई किसी कुरियर कंपनी का था, या फिर यह आयपीएल सट्टे की राशि थी. बहरहाल और भी कई सवाल उठाये जा सकते है. जिनकी पुलिस द्वारा जांच किये जाने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button