अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

महेश भवन में खुला कोविड अस्पताल

  • मनपा आयुक्त रोडे ने दी डॉ. हरवानी को अनुमती

  • सभी तैयारियां हुई पूरी, १२ डॉक्टरों की टीम तैनात

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२२– शहर के ख्यातनाम चिकित्सक डॉ. अरूण हरवानी को बडनेरा रोड स्थित महेश भवन में कोविड थेरपी केयर सेंटर शुरू करने के लिए निगमायुक्त प्रशांत रोडे द्वारा अपनी अनुमति प्रदान कर दी गई है. ऐसे में अब यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों को भरती करने का काम शुरू किया जायेगा. इस निजी कोविड अस्पताल के संदर्भ में जानकारी देते हुए डॉ. अरूण हरवानी ने बताया कि, महेश भवन के कमरों में ४८ बेड की व्यवस्था रहेगी.
यहां पर कमरे काफी बडे-बडे रहने की वजह से यदि कोई मरीज किसी अन्य मरीज के साथ कमरा शेयर करना चाहे, तो रूम शेयरिंग की व्यवस्था उपलब्ध होगी. इसके साथ ही महेश भवन की उपरी मंजील पर चार से पांच वेेंटिलेटर की व्यवस्था होगी और निचली मंजील स्थित हॉल में ३० बेड का आयसीयू बनाया जायेगा. इस अस्पताल में चौबीसौ घंटे ४० से ५० लोगों का स्टाफ मरीजों की सेवा के लिए तैनात रहेगा. जिनमें १० से १२ डॉक्टरों का समावेश रहेगा. इसके तहत यहां पर डॉ. अरूण हरवानी सहित डॉ. स्वप्नील रूद्रकार, डॉ. नीरज राघानी, डॉ. उज्वल वानखडे, डॉ. संतोष राउत, डॉ. हेमंत पटेल व डॉ. नवेद खान आदि विशेषज्ञों द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान की जायेगी. साथ ही इस निजी कोविड अस्पताल में सरकार की ओर से तय की गई दरों के अनुसार ही मरीजों से इलाज का शुल्क लिया जायेगा.

  • रंगोली पर्ल में भी खुलेगा कोविड अस्पताल

इसके अलावा स्थानीय नारायण नगर परिसर स्थित गेट लाईफ अस्पताल के संचालकों द्वारा मनपा प्रशासन से नवाथे रोड स्थित होटल रंगोली पर्ल में निजी कोविड हॉस्पिटल खोलने को लेकर अनुमति मांगी गई है, जो फिलहाल मनपा प्रशासन के समक्ष विचाराधीन है. हालांकि प्रशासन इस अस्पताल को भी अनुमति देने के लिए पूरी तरह से सकारात्मक है और आगामी दो-तीन दिनों में इस अस्पताल को भी अनुमति मिल जायेगी. बॉ्नस, फोटो आयुक्त प्रशांत रोडे

  • अधिक से अधिक डॉक्टर व हॉस्पिटल आगे आयें

इस संदर्भ में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने कहा कि, शहर में इस समय कोरोना संक्रमितों की रफ्तार जिस तेजी से बढ रही है, उसे देखते हुए अधिक से अधिक डॉक्टरों व अस्पतालों ने आगे आकर कोविड हॉस्पिटल खोलने की तैयारी दिखानी चाहिए, ताकि शहर में हर एक कोरोना संक्रमित मरीज के लिए इलाज की सुविधा उपलब्ध हो. आयुक्त रोडे ने बताया कि, महेश भवन में खुलने जा रहे कोविड हॉस्पिटल को अनुमति दे दी गई है, और वहां पर आज-कल में कोरोना संक्रमित मरीजों को भरती करने का काम शुरू कर दिया जायेगा. वहीं नवाथे प्लॉट स्थित रंगोली पर्ल में गेटलाईफ अस्पताल द्वारा तीन-चार दिन में कोविड अस्पताल शुरू किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button