अमरावतीमुख्य समाचार

30 मार्च तक चलेगी व्यापारियों की कोविड जांच

 चेंबर ऑफ कॉमर्स एसो. के अध्यक्ष सुरेश जैन ने दी जानकारी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.19 – जिले सहित शहर में कोविड महामारी पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रशासन की ओर से कोविड टेस्ट बढाने का निर्णय लिया गया है. जिसके चलते रोजाना लोगों की कोविड टेस्ट करायी जा रही है. हाल ही में जिला प्रशासन के निर्देशों का चेंबर ऑफ कॉमर्स से संलग्नित व्यापारियों की संगठनाओं में अपने-अपने प्रतिष्ठानों में काम करनेवाले कर्मचारियों तथा स्वयं व्यापारियों ने अपनी कोविड जांच करना शुरू किया है. चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुरेश जैन ने बताया कि, व्यापारियों सहित कर्मचारियोें के लिए चलाया जा रहा शिविर 30 मार्च तक जारी रहेगा. इस शिबिर को कर्मचारियों का भी बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है.
यहां बता दें कि, शहर सहित जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकडा तेजी से बढ रहा है. हालांकि इन आंकडों में कुछ उतार-चढाव भी देखने को मिल रहा है. फिर भी सावधानी के तौर पर जिला प्रशासन की ओर से कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाय योजनाओं को कडाई से अमल में लाने के दिशानिर्देश दिये गये है. लेकिन कोरोना का संक्रमण कम होते हुए नजर नहीं आ रहा है. अनलॉक होने पर भी लगातार संक्रमित मरीजों की भीड बढ रही है. जिसके चलते प्रशासन की चिंताएं बढती जा रही है. नो मास्क-नो एंट्री, नो मास्क-नो दवाई, नो मास्क-नो पेट्रोल जैसे बोर्ड लगाने के बावजूद भी संक्रमितों की संख्या कम नहीं हो रही है. जिला प्रशासन की ओर से व्यापारियों को कडे दिशानिर्देश देते हुए प्रतिष्ठानों के सामने भीड जमा न होने देने के साथ ही प्रतिष्ठानों में काम करनेवाले कर्मचारियोें की कोविड टेस्ट जांच कराने की सूचनाएं दी है. जिसके चलते चेंबर ऑफ कॉमर्स से जुडे व्यापारिक संगठनों ने सभी कर्मचारियों की कोविड जांच कराना शुरू किया है. टीवी डीलर्स, इलेक्ट्रीकल्स एसो की ओर से माहेश्वरी भवन में कर्मचारियों की कोविड टेस्ट जांच करायी गयी. इस दौरान 244 कर्मचारियों की कोविड टेस्ट हुई. वहीं माहेश्वरी भवन में सराफा एसोसिएशन की ओर से आयोजीत कोविड टेस्ट शिविर में 350 कर्मचारियों ने जांच करायी. मशिनरी एसोसिएशन की ओर से रायली प्लॉट स्थित अग्रसेन भवन में हुए शिविर में 125, बिजीलैण्ड-सिटीलैण्ड मार्केट में कर्मचारियों ने कोविड टेस्ट जांच करायी. वहीं यहां बता दें कि, 30 मार्च तक यह कोविड टेस्ट शिविर चलेगा. ऑटोमोबाईल एसोसिएशन की ओर से जल्द ही कोविड टेस्ट शिविर लिया जायेगा. इसके अलावा
इतवारा स्थित ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन की ओर से भी संबंधित ट्रान्सपोर्ट व्यापारियों की बैठक लेकर निर्धारित तिथियों में शिविर लिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button