अमरावतीमुख्य समाचार

सीपी डॉ. आरती सिंह ने किया मतगणना स्थल का दौरा

  •  विलास नगर के अनाज गोदाम के चप्पे-चप्पे का किया मुआयना

  •  पुलिस बंदोबस्त लगाने को लेकर जारी किये आवश्यक निर्देश

अमरावती/प्रतिनिधि/दि.२८ – आगामी 3 दिसंबर को गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले विलास नगर स्थित सरकारी धान्य गोदाम में शिक्षक विधायक निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना होगी. जहां पर कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने हेतु पुलिस बंदोबस्त लगाने के लिए शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने शनिवार 28 नवंबर को इस परिसर का मुआयना किया तथा निर्वाचन निर्णय अधिकारी द्वारा प्राप्त दिशानिर्देशों के तहत मतगणना स्थल पर पुलिस बंदोबस्त लगाने के संदर्भ में अपने मातहतों को आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये.
बता दें कि, आगामी 1 दिसंबर को संभाग के 77 मतदान केंद्रोें में शिक्षक विधायक पद के चुनाव हेतु मतदान होगा. जिसके बाद सभी मतपेटियों को विलास नगर स्थित शासकीय अनाज गोदाम में बनाये गये मतगणना स्थल के स्ट्राँग रूम में लाकर रखा जायेगा और 3 दिसंबर की सुबह 8 बजे से यहां पर मतगणना का काम शुरू होगा. ऐसे में 1 दिसंबर से ही शासकीय अनाज गोदाम परिसर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया जायेगा और यहां पर मतगणना का काम खत्म होने व चुनावी नतीजे घोषित होने तक पुलिस बंदोबस्त जारी रहेगा. जिसके मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने शनिवार को मतगणना स्थल का दौरा करते हुए अपने अधिनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये.

300 से अधिक पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की होगी तैनाती

इस संदर्भ में शहर पुलिस आयुक्तालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 2 दिसंबर से सरकारी अनाज गोदाम में 300 से अधिक पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की तैनाती की जायेगी. जिनमें 1 डीसीपी, 2 एसीपी, 3 पीआई व 27 पीएसआई के साथ 279 पुलिस जवानों की ड्यूटी लगायी गयी है. इसके अलावा यहां पर पूरा समय एसआरपीएफ के 3 प्लाटून तैनात रहेंगे और क्यूआरटी व आरसीपी के भी 2 प्लाटून की यहां ड्यूटी लगायी गयी है. इसके अलावा इस परिसर में करीब 100 होमगार्ड जवान तैनात किये जायेंगे, ताकि इस परिसर में कोई भी अवांछित व्यक्ति प्रवेश ना कर सके और यहां किसी भी तरह की कोई गडबडी न हो.

Related Articles

Back to top button