अमरावतीमुख्य समाचार

पर्व एवं त्यौहारों के चलते सीपी रेड्डी ने ली शांतता समिति की बैठक

विभिन्न मंडलों व संगठनों के पदाधिकारियों से की बातचीत, दिए निर्देश

अमरावती/दि.13– आगामी समय में 9 दिवसीय नवरात्र, दुर्गोत्सव, शारदोत्सव, दशहरा व धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस मनाए जाएंगे. साथ ही इस दौरान शहर में कई स्थानों पर गरबा उत्सवों का भी आयोजन होगा. इस बात के मद्देनजर इन सभी पर्वो एवं त्यौहारों के दौरान शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनी रही तथा सभी त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो. इस हेतु शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी की अध्यक्षता के तहत आज पुलिस आयुक्तालय की वसंत हॉल में शांतता समिति की बैठक बुलाई गई थी. जिसमें विभिन्न दुर्गोत्सव व शारदोत्सव मंडलों के पदाधिकारी, धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस मंडल के पदाधिकारी, शांतता समिति के सदस्य, शहर के प्रतिष्ठित नागरिक एवं विभिन्न महकमों के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे.
इस बैठक में उपस्थितों की ओर से कहा गया कि, शहर के अधिकांश इलाकों में साफ-सफाई नहीं है तथा सडकों पर गड्डे बने हुए है. इसके अलावा वृक्षों की शाखाएं बेतरतीब ढंग से बढी हुई है और जगह-जगह पर इलेक्ट्रीक वायर व केबल वायर लटके हुए है. ऐसे में शहरवासियों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को देखते हुए मनपा एवं महावितरण द्बारा आवश्यक कदम उठाए जाए. जिसके चलते सीपी रेड्डी ने संबंधित महकमों के अधिकारियों को इस संदर्भ में आवश्यक निर्देश दिए. साथ ही नवरात्रौत्सव, दुर्गोत्सव, शारदोत्सव, गरबा व दशहरा पर्वपर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजकों एवं धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस मंडल के पदाधिकारियों को उत्सवकाल के दौरान रास्तें पर मंडप नहीं डालने, मूर्ति की उंचाई व मंडप का आकार नियमानुसार मर्यादित रखने, उत्सव के दौरान अधिक से अधिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा मंडप व पंडाल में विद्युत व्यवस्था की ओर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए. इसके अलावा सभी स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महिला सुरक्षा रक्षकों की नियुक्ति करने के भी निर्देश जारी किए. इसके अलावा सीपी रेड्डी ने इस दौरान किसी भी तरह की भ्रामक खबरों या अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आवाहन करते हुए कहा कि, अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह की भ्रामक खबर या अफवाह फैला रहा है, तो उसकी जानकारी तुरंत ही नजदीकी पुलिस थाने को दे, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जा सके.
इस बैठक में प्रदूषण नियंत्रण मंडल अधिकारी जितेंद्र पुर्वे, महावितरण अभियंता प्रशांत कुटाने, जिला सामान्य अस्पताल के आरएमओ डॉ. एस. एस. हेडावू, अन्न व औषध प्रशासन अधिकारी गोरे, लोकनिर्माण अभियंता ज्ञानेश्वर माहुलकर, मनपा उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले, उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी सिद्धार्थ ठोके तथा अंबादेवी व एकवीरा देवी संस्थान के पदाधिकारी व पुलिस महकमें के सभी वरिष्ठ अधिकारी एवं सभी पुलिस थानों के थानेदार उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button