अमरावतीमुख्य समाचार

सीपी स्पेशल टीम ढुंढेगी पिस्तौलों की बडी खेप!

  •  अपराधियों के मनसूबों को उधेडने का प्लान

  •  पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने बनाई है अलग-अलग टीमें

  •  फेसबुक पर भी रखी जाएगी विशेष निगरानी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.25 – पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में बीते 10 से 15 दिनों में लगातार पिस्तौले पायी जा रही हैं. जिसके चलते अपराधियों के मनसूबों को उधडने के लिए सीपी डॉ.आरती सिंह ने पूरी तरह से कमर कस ली है. शहर में मिल रही पिस्तौलों को लेकर अब पूरी तरह से वॉच रखा जा रहा है. वहीं यह पिस्तौले आखिर कहा से आ रही है, इसका पता लगाने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई है और यह टीमें पिस्तौलों की कडियों को जुटाने में काम पर लग गई है. क्राईम ब्रांच व अपराध शाखा की टीम में भी कर्मचारियों को बढा दिया गया है. अब निश्चित तौर पर जल्द से जल्द पिस्तौलों की खेप पकड में आ सकती है.
यहां बता दें कि अमरावती शहर में अपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस आयुक्तालय की ओर से पूरजोर प्रयास किये जा रहे है, लेकिन शहर में बीते 10 से 15 दिनों में 5 पिस्तौलें बरामद किये जाने के बाद से पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठने लगे थे. पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने क्राईम फ्री सिटी बनाने का जो संकल्प लिया है, उस संकल्प में यह पिस्तौले बाधा बनकर सामने आयी है. आखिरकार शहर में जो पिस्तौले पायी जा रही है, वह कहा से आ रही है, इसे लेकर सीपी आरती सिंह ने अपने अधिनस्थों के साथ गहन चर्चा करते हुए पिस्तौलों को सुराग ढूंढने के लिए स्पेशल टीमें तैनात कर दिये. अब यह टीमें शहर सहित जिले के प्रत्येक क्षेत्र में जाकर पिस्तौलों की सुराग ढुंढने में जुट गई है. सीपी डॉ.आरती सिंह के मुताबिक इन टीमों के माध्यम से जल्द ही पिस्तौलों के मुख्य सूत्रधारों को पकडा जा सकता है. वहीं बडे पैमाने पर पिस्तौलों की खेप भी जब्त की जा सकेगी.

  • पिस्तौल लेकर फेसबुक पर फोटो शेअर करना भी पडेगा महंगा

सीपी डॉ.आरती सिंह ने फेसबुक पर भी अब विशेष निगरानी रखने के लिए पुलिस की एक टीम तैयार की है. यह टीम फेसबुक की प्रत्येक गतिविधियों पर निगरानी रखेगी. जिसके चलते फेसबुक पर पिस्तौल लेकर फोटो शेअर करना भी महंगा साबित होगा. बताते चले कि अक्सर कुछ लोगों को यह आदत होती है कि अपना बडप्पन साबित करने के लिए लोग फेसबुक पर हाथ में पिस्तौल लेकर अपनी तस्वीरें शेअर करते है. अब उन लोगों पर नकल कसी जाएगी, वहीं उन लोगों को डिटेन भी किया जाएगा.

  • होली का रंग ना पडे फिका

सीपी डॉ.आरती सिंह ने होली त्यौहार के मद्देनजर पूरे शहर में कोम्बिंग ऑपरेशन आरंभ किया है. वाहनों की तलाशी भी रोजाना की जा रही है. वर्ष 2019-20 में होली त्यौहार के दरमियान कुछ अपराधिक मामले सामने आये थे. जिससे होली का त्यौहार फिका पड गया था, लेकिन इस बार होली का त्यौहार फिका न पडे और शांतिपूर्वक त्यौहार निपटे, इसके लिए पुलिस का तगडा बंदोबस्त रखा गया है.

Related Articles

Back to top button