अमरावतीमुख्य समाचार

जिला स्टेडियम में मॉर्निंग वॉक करनेवाली महिला के साथ छेडछाड

लोगों ने छेडछाड कर रहे युवक को जमकर धोया

  • गाडगेनगर पुलिस के हवाले भी किया, कोर्ट ने एमसीआर के तहत भेजा जेल

  • जिला स्टेडियम पर काफी देर रहा तनावपूर्ण माहौल

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१५ – स्थानीय विभागीय क्रीडा संकुल से सटे जिला स्टेडियम पर रोजाना सुबह-शाम वॉकिंग व जॉगींग करने के लिए कई महिला-पुरूष आते है. साथ ही यहां पर पुलिस व सैन्य भरती की तैयारी करनेवाले कई युवा भी क्रीडा एवं व्यायाम संबंधी प्रैक्टिस करते है. ऐसे में यहां काफी उत्साहजनक व आल्हाददायक वातावरण रहता है. लेकिन गत रोज एक युवक की घिनौनी हरकत की वजह से यहां पर वातावरण देखते ही देखते तनावपूर्ण हो गया. साथ ही यहां पर खेलकूद की प्रैक्टिस कर रहे सभी लोग काफी देर तक सकते में रहे, जब अलहिलाल कालोनी निवासी इमरान अली अब्बास अली नामक 32 वर्षीय युवक ने यहां पर वॉकिंग कर रही महिला के साथ अश्लील छेडछाड करते हुए उसका विनयभंग किया. यह बात ध्यान में आते ही यहां मौजूद लोगों ने उस युवक को टोका तो बात हमरी-तुमरी से बढते-बढते हाथापायी तक आ गयी. पश्चात इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह 8 बजे एक महिला अपनी मां के साथ जिला स्टेडियम के जॉगींग ट्रैक पर वॉकिंग कर रही थी. इस समय कुछ युवक इस ट्रैक पर ही वॉलीबॉल खेल रहे थे. जबकि इस ट्रैक पर कोई भी खेल खेलने की अनुमति नहीं है. इसी समय वह वॉलीबॉल इस महिला को आकर लगा. जिसके चलते उस महिला ने इन युवाओं को टोका. जिस पर अलहिलाल कालोनी निवासी इमरान अली ने इस महिला के साथ अश्लील गालीगलौच करनी शुरू की. साथ ही उसके साथ छेडखानी करते हुए उसका पीछा करना भी शुरू किया. इस समय इमरान अली अपने दोस्तों के साथ इन दोनों मां-बेटी के आगे-पीछे घुमते हुए उनके सिर के उपर से वॉलीबॉल फेंकने लगा. यह बात ध्यान में आते ही जहां एक ओर जिला स्टेडियम पर मौजूद लोगोें ने इमरान अली को टोकते हुए मामले में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया. वहीं इस बीच इस महिला ने फोन पर अपने परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी. जिसके बाद इस महिला के परिजन भी तुरंत ही जिला स्टेडियम पहुंच गये. इस समय तक इमरान अली मौके पर उपस्थित लोगों के साथ हुज्जतबाजी करते हुए धक्कामुक्की करने लगा था. जिससे संतप्त होकर कुछ लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी. इस समय तक मामले की इत्तिला गाडगेनगर थाना पुलिस को मिल चुकी थी और पुलिस उपनिरीक्षक मनीष वाकोडे तुरंत ही अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने इमरान अली को हिरासत में लेते हुए महिला की शिकायत पर उसके खिलाफ धारा 354, 354 (ड), 294 व 506 के तहत मामला दर्ज किया. साथ ही उसे मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से अदालत ने उसे न्यायीक हिरासत के तहत जेल रवाना कर दिया.
इस घटना की वजह से जिला स्टेडियम पर आनेवाली महिलाओं व युवतियों की सुरक्षा को लेकर चिंता का माहौल बनता दिखाई दे रहा है. कई लोगों का कहना है कि, कुछ सप्ताह पूर्व ही पुलिस भरती की प्रैक्टिस करनेवाले युवाओं तथा क्रीडा संबंधी गतिविधियों के लिए विभागीय क्रीडा संकुल को खोलने के बाद से यहां पर कई मवाली टाईप युवकोें का आना-जाना काफी अधिक बढ गया है. जिससे यहां आनेवाली महिलाओं व युवतियोें की सुरक्षा खतरे में कही जा सकती है. ऐसे में इस तरह के तत्वों का समय रहते बंदोबस्त करना बेहद जरूरी है.
इस मैदान केवल पुलिस भरती की प्रैक्टिस करनेवाले युवाओं के लिए खोला गया है. यहां पर मॉर्निंग वॉक हेतु आनेवाले नागरिकों पर मैदान सेवकोें के माध्यम से नजर रखी जायेगी. साथ ही यहां पर सुरक्षा गश्त हेतु पुलिस को भी इससे पहले पत्र दिया जा चुका है. जिसके चलते यहां पर रात के समय दामिनी पथक की गश्त होती है. इसके अलावा अब मुख्य प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमेरा भी लगाया जायेगा.
– गणेश जाधव
प्रभारी क्रीडा उपसंचालक

Related Articles

Back to top button