अमरावतीमुख्य समाचार

सर्वत्र क्रिकेट फीवर, रविवार का नियोजन

अनेक समूहों ने बनाए प्रोग्राम

* तिरंगा लहराने तैयार प्रशंसक
* टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया से टक्कर
* ढोल ताशे, पटाखे रेडी
अमरावती/ दि. 17 – लोकप्रियता में टी-20 के मुकाबले पिछड रहे वनडे क्रिकेट को नवसंजीवनी मिलने जा रही है. विश्व कप के लिए अंतिम मैच में रविवार को अहमदाबाद में मेजबान भारत की ऑस्ट्रेलिया से होने जा रही टक्कर टीवी सेट पर लाइव देखने सभी तैयार हैं. अमरावती पर भी जबर्दस्त क्रिकेट फीवर छाया है. हर कोई अपने हिसाब से तैयारी कर रहा हैं. समूहों में मुकाबले का आनंद लेने और इन क्षणों को चिर स्मरणीय बनाने पर अनेक का बल है. सभी को लगता है कि भारत विश्व विजेता होने जा रहा हैं. आंकडे भी इस बार टीम इंडिया के फेवर में है. लगातार सभी दस मुकाबले जीत कर टीम ने फाइनल में प्रवेश किया है. ऑस्ट्रेलिया को लीग मैच में परास्त कर चुकी है.
* ढोलताशे का प्रबंध
मित्रगणों ने रविवार 19 नवंबर को यादगार बनाने की तैयारी की है. साथ में मुकाबला का आनंद लेने के साथ ही चाय नाश्ते और फराल पानी का मोर्चा महिलाओं ने संभाल लिया है. ढोल ताशे का इंतजाम अनेक मोहल्ले और कॉलोनियों में किया गया है. इस समय लोगों को 2 अप्रैल 2011 की बेला याद आ रही है. जब धोनी के धुरंधरों ने श्रीलंका को परास्त कर विश्व कप जीता था. उस समय भी समस्त देश की तरह अंबा नगरी में उत्सव हुआ था.
* पटाखे विक्रेता खुश
दिवाली पर पटाखों का अच्छा खासा कारोबार कर चुके पटाखा विक्रेता का देश में रविवार को दूसरी बार दिवाली मनाए जाने की प्रबल संभावना से गदगद है. उन्होंने पटाखों की लडों का स्टॉक कर लिया है. भारत की विजय होते ही खेल प्रेमी इन लडियों को एक के बाद एक फोडेंगे. विक्रेताओं का अच्छा बिजनेस होने की उम्मीद है. अनेक ने दोबारा ऑर्डर्स लिखवाए. समूचा स्टॉक कर लिया. रविवार शाम समय पर पटाखों की लडियों के लिए उत्साही खेल प्रेमी उमडेंगे.
* सटोरिए भी तैयार
एक ओर जहां खेल प्रेमी विशुध्द खेल एवं देश प्रेम की भावना से लबालब है. सर्वत्र इसी का ज्वार दिखाई पड रहा है. तिरंगा लहराने अमरावती तैयार है. दूसरी तरफ क्रिकेट सटटेबाज भी खुश है. अपने अड्डों पर उन्होंने पंटर तैनात कर दिए हैं. कल भाव खुल सकते हैं. अधिकांश लोग भारत के फेवर में दिखाई पड रहे. सट्टेबाज कदाचित कुछ अलग विचार रखते हो.

Related Articles

Back to top button