अमरावतीमुख्य समाचार

क्राइम ब्रांच युनिट-1 ने दिल्ली जाकर पकडे दो सेंधमार

दोनों आरोपियों से चूराया गया माल हुआ बरामद

* सीपी रेड्डी ने पत्रवार्ता में दी जानकारी, टीम को दिया 25 हजार का रिवॉर्ड
अमरावती/दि.1– दिल्ली से अमरावती आकर यहां पर चोरी व सेंधमारी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 2 सदस्यों को अमरावती शहर पुलिस की क्राइम ब्रांच युनिट-1 के दल ने दिल्ली जाकर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. साथ ही उनके पास से शहर में हुई वारदात में चुराया गया माल भी बरामद किया गया. इसके अलावा इस गिरोह के अन्य तीन सदस्यों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. इस आशय की जानकारी शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्वारा आज अपने कार्यालय में बुलाई गई पत्रकार परिषद में दी गई. साथ ही सीपी रेड्डी ने क्राइम ब्रांच युनिट-1 की पूरी टीम को 25 हजार रुपए का रिवॉर्ड भी घोषित किया.
इस पत्रवार्ता में बताया गया कि, अर्जुन नगर परिसर की पटवारी कालोनी स्थित शुभम अपार्टमेंट में रहने वाले विजय कानतोडे के घर पर 23 से 24 अक्तूबर के दौरान अज्ञात चोरों ने घुसकर 14 ग्राम सोने की की 2 अंगूठी व 18 ग्राम सोने की चेन तथा 47 हजार रुपए नगद सहित कुल 1 लाख 52 हजार का माल चूरा लिया था. इस मामले को लेकर गाडगे नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसकी समांतर जांच करते हुए क्राइम ब्रांच युनिट-1 को पता चला कि, यह काम दिल्ली से वास्ता रखने वाले चोरों के गिरोह का है. ऐसे में क्राइम ब्रांच ने साइबर पुलिस की सहायता लेते हुए तकनीकी तौर पर मामले की जांच करने के साथ ही उक्त अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों का लोकेशन खंगाला, तो दो आरोपियों का लोकेशन दिल्ली दिखाई दिया. जिसके बाद क्राइम ब्रांच के दल ने तुरंत ही दिल्ली जाकर तौसिफ खान सलीम खान (33, बकरकसाब, जि. बुलंद शहर) व रोहित मंगुसिंह त्यागी (33, गौतमबुद्ध नगर, गे्रटर नोएडा) नामक दो आरोपियों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया. साथ ही उनके पास से निसार कंपनी की सेकंड हैंड कार व 2 एंड्राइड फोन भी जब्त किए गए. पश्चात दोनों आरोपियों को लेकर क्राइम ब्रांच का दल अमरावती पहुंचा. इस जानकारी के साथ ही यह भी बताया गया है कि, इस मामले में अब भी शहनवाज इकराम (48, बकरबसाब, बुलंद शहर) तथा इरशाद और साहनी नामक तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है. हिरासत में लिए गए आरोपियों से गाडगे नगर थाने में दर्ज 2 तथा नांदगांव पेठ थाने में दर्ज 1 मामले की गुत्थी सुलझ गई.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे के मार्गदर्शन तथा क्राइम ब्रांच युनिट क्रमांक-1 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक आसाराम चोरमले तथा साइबर सेल के पुलिस निरीक्षक गजानन तामटे के नेतृत्व में एपीआई मनीष वाकोडे, एपीआई प्रमोद सालुंके, एपीआई अनिकेत कासार, पीएसआई राजकिरण येवले, पीएसआई प्रकाश धोपाटे, पोहेकां विनय मोहोड, राजू आप्पा, फिरोज खान व सतिश देशमुख, नापोकां जहीर शेख, दिनेश नांदे व विकास गुडधे, पोकां सूरज चव्हाण, निखिल गेडाम, निवृत्ति काकड, अमोल मनवरे, चालक अमोल बहाद्दरपुरे, भूषण पदमने व किशोर टेंगले एवं साइबर सेल के नापोकां संग्राम भोजने, पंकज गाडे, सचिन भोयर व अनिकेत वानखडे के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button