अमरावतीमुख्य समाचार

फसल मंडी संचालक चुनाव २८ अप्रैल को

सोमवार से नामांकन

* डीडीआर ने प्राधिकरण को भेजा चुनाव कार्यक्रम
अमरावती/२५ मार्च- लंबे इंतजार के बाद और उच्च न्यायालय के आदेश पर सहकारीता विभाग ने प्रदेश में फसल मंडी संचालकों के चुनाव का कार्यक्रम एक के बाद एक घोषीत करना आरंभ कर दिया. जिसके तहत अमरावती जिले की १२ मंडीयों में चुनाव २८, २९ और ३० अप्रैल को होने जा रहे है. जिले की सबसे अमीर और बडी अमरावती मंडी के १७ संचालकों का चुनाव आगामी २८ अप्रैल को होगा एवम उसके नतीजे अगले २९ अप्रैल को वोटो की गणना के साथ घोषित किए जाएंगे. ऐसी जानकारी डीडीआर ने दी.
सोमवार से नामांकन
जानकारी के मुताबिक अमरावती डीडीआर ने प्राधिकरण को चुनाव कार्यक्रम मान्यता के लिए भेजा है. जिसके अनुसार सोमवार २७ मार्च से ३ अप्रैल दौरान नामांकन भरे जा सकेंगे. उम्मीदवारों की अंतिम सूची और चुनाव निशानी २१ अप्रैल को दी जाएगी. चुनाव की घोषणा के मद्देनजर सहकारीता नेता और कार्यकर्ता काम से लग गए हैं. उल्लेखनीय है कि अमरावती, अचलपुर, तिवसा, दर्यापुर सभी मंडियों के चुनाव कोर्ट के आदेश पर होने जा रहे हैं.
१२ मंडियां, ३ दिन मतदान
जो चुनाव कार्यक्रम मंजूरी हेतु दिया गया है. उसके मुताबिक २८, २९ और ३० अप्रैल को मतदान करवाया जाएगा. डीडीआर का कहना है कि पर्याप्त स्टाफ नही होने के कारण ३ चरणों में मतदान करवाया जाएगा. २८ अप्रैल के मतदान की काऊटींग २९ अप्रैल को, २९ अप्रैल और ३० अप्रैल के मतदार की काऊटींग उसी दिन ३० अप्रैल को कराई जाएगी. एवम नतीजे घोषीत होंगे.

Related Articles

Back to top button