अमरावतीमुख्य समाचार

क्रिसमस व थर्टी फर्स्ट की पार्टियों पर कर्फ्यू का साया

रात 10 बजे से पहले ही खत्म करना होगा जश्न

  • शहर सहित जिले में रात 11 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू

अमरावती प्रतिनिधि/दि.23 – इस समय कोरोना के नये खतरे को ध्यान में रखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने आगामी 5 जनवरी तक राज्य में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरी कडाई के साथ रात्रीकालीन कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की है. जिसकी वजह से आगामी 24,25 दिसंबर की रात क्रिसमस और 31 दिसंबर की रात न्यू ईयर की पार्टियों का जश्न अब देर रात तक नहीं मनाया जा सकेगा, बल्कि रात 10 बजे तक ही जश्न के आयोजन को खत्म करना होगा.
उल्लेखनीय है कि, अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बावजूद रात्रीकालीन कर्फ्यू व संचारबंदी के आदेश बदस्तूर जारी थे, जिसके तहत शहर सहित जिले की सभी दूकानों को रात 9 बजे तक और बार व रेस्टॉरेंट को रात 10 बजे तक पुलिस प्रशासन द्वारा बंद करवाया जा रहा था. हालांकि इसके बावजूद कई स्थानों पर निर्धारित समय के बावजूद भी कई प्रतिष्ठान तथा बार व रेस्टॉरेंट खुले रहते है. जिनके खिलाफ पुलिस महकमे द्वारा प्रतिबंधात्मक नियमों का उल्लंघन करने के मामले में अपराध दर्ज किये जा रहे थे. इसके अलावा शहर की सडकों पर रात्रीकालीन कर्फ्यू का कोई विशेष असर नहीं देखा जा रहा था और लोगबाग रात के समय भी सडकों पर बेधडक व बेखटके घुमते नजर आ रहे थे. जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो रही थी और हालात नियंत्रित होते नजर आ रहे थे, वैसे-वैसे प्रशासन द्वारा भी नियमों की सख्ती में कुछ ढील दी जा रही थी. लेकिन इन दिनों ब्रिटेन सहित दूनिया के कई देशों में कोरोना का नया स्वरूप सामने आया है. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा संभावित खतरे को टालने हेतु समय रहते ऐहतियाती कदम उठाये जाने शुरू कर दिये गये है. जिसके तहत राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने आगामी 5 जनवरी तक राज्य में रात्रीकालीन कर्फ्यू को कडाई के साथ लागू करने के सख्त दिशानिर्देश जारी किये है.
उल्लेखनीय है कि, प्रतिवर्ष दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में क्रिसमस व न्यू ईयर पार्टी की धूम रहती है और लोगबाग इन दोनों मौकों पर रातभर जश्न मनाते है. विगत कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित होने और कर्फ्यू व संचारबंदी में काफी हद तक ढील मिलने की वजह से कई लोगों ने क्रिसमस व थर्टी फर्स्ट की पार्टियों के लिए अपने-अपने हिसाब से नियोजन कर रखे थे, लेकिन इससे पहले ही सीएम उध्दव ठाकरे द्वारा रात्रीकालीन कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिये गये. ऐसे में यह साफ हो गया है कि, अमरावती शहर व जिले सहित समूचे राज्य में कहीं पर भी रात्रीकालीन पार्टियों और जश्न का आयोजन नहीं होगा. अत: सभी लोगों द्वारा इस संदर्भ में की गई तैयारियां धरी की धरी रह जायेगी. बता दें कि, सीएम उध्दव ठाकरे के आदेश को बेहद गंभीरता से लेते हुए स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस महकमे द्वारा स्पष्ट किया गया है कि, यदि कहीं पर भी इस आदेश का उल्लंघन होता पाया जाता है, तो संबंधितों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी. साथ ही इन दिनों पुलिस प्रशासन द्वारा निर्धारित समय के बाद खुले रहनेवाले एवं सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का उल्लंघन करनेवाले होटल, बार व रेस्टॉरेंट तथा प्रतिष्ठानों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में यह निश्चित है कि, रात्रीकालीन कर्फ्यू को शहर सहित जिले में बेहद कडाई के साथ लागू किया जायेगा और इस बार क्रिसमस व न्यू ईयर की पार्टी का जश्न देर रात तक नहीं चलेगा.

Related Articles

Back to top button