अमरावतीमुख्य समाचार

बारिश का पानी मोची गल्ली में घुसने से लाखों का नुकसान

अनेको व्यापारियों हुआ माल खराब

अमरावती/प्रतिनिधि दि.19 – मंगलवार की रात तेज बारिश के चलते नदी-नाले एक हुए वहीं शहर के कुछ इलाकों के घरों में व मार्केट की दूकानों में पानी घुस जाने की वजह से अनेको व्यापारियों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ. वहीं घरों में पानी घुसने से घरों में रखी सामग्री भी खराब हुई. इतना ही नहीं तो हाल ही में बनाए गए अंडर पास में भी पानी जमा हो चुका था.
इसी के साथ स्थानीय शहर की मोची गल्ली की भी दूकानों में बारिश का पानी घुसने की वजह से अनेकों व्यापारियों का लाखों रुपए का माल खराब हुआ. यहां के दूकानदारों का कहना था कि एक घंटे की बारिश में यह हाल हो गया है तो अगर कई दिनों तक लगातार बारिश हुई तो शहर और हमारी दूकानें पूरी तरह से डूब जाएगी. नालियों की साफ सफाई न होने की वजह से आज लाखों रुपयों का नुकसान व्यापारियों का हुआ है जिसके लिए जवाबदार मनपा प्रशासन है ऐसा दूकानदारों ने कहा.

  • मनपा की लापरवाही

मंगलवार को आयी तेज बारिश के चलते दूकानों में पानी घुस आया जिसकी वजह से दूकान में रखा 20 हजार रुपए का माल खरा हो गया. फूलों की दूकान के पास नाली के मुख्य भाग में कचरा जमा हो जाने की वजह से नाली ब्लॉक हो गई. इसकी शिकायत मनपा से किए जाने के बाद भी मनपा व्दारा ठोस कदम नहीं उठाए गए. मनपा की लापरवाही का खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पडा.
किशोर पारेख, संचालक नारायण होजीयारी

  • नालियों की नियमित साफ सफाई नहीं

बारिश के पानी की निकासी नहीं होने का मुख्य कारण नालियों में जमा हुआ कचरा है. नालियों की सफाई नियमित नहीं हो पा रही जिसके कारण बारिश का पानी दूकानों में घुस गया है. 40 से 50 हजार रुपए के साबुन व पॉउडर का माल पूरी तरह से खराब हो गया. चार व्यक्तियों की मदद से पानी बाहर निकाला गया.
हर्मेंद्र सिंह, संचालक श्रीहरी एजंसी मोची गल्ली

  • रोड ऊंचे होने की वजह से दिक्कतें आ रही है

रोड ऊंचे होने की वजह से दूकानें नीचे हो गई जिसके चलते अनेक दिक्कतें आ रही है. मंगलवार की रात आयी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है. दूकान के सामने बनी नालियां पूरी तरह से भर गई थी जिसका पानी दूकानों में घुसा लगभग तीन साढे तीन घंटे की कडी मेहनत और लोगों के सहयोग से पानी बाहर निकला गया. फिर भी 2 लाख रुपए का माल पानी में खराब हो गया.
अनिल अग्रवाल, बजरंग क्राकरी हाऊस जवाहर गेट

  • 20 लाख का प्लायवुड व सनमाइका सीट खराब

दूकानों के सामने नालियों का काम धीमी गति से किया जा रहा है. बारिश के चलते नालियों का पानी दूकान में घुसने से 20 लाख रुपए का प्लायवुड व सनमाइका सीट खराब हो गई. दूकान के कर्मचारियों की मदद से दो घंटे की कडी मशक्कत के बाद पानी बाहर निकाला गया. फिर भी 20 लाख रुपए का माल खराब हुआ जिसे आधी कीमत पर बेचना पडेगा.
तेजभन बजाज, दूकानदार मोची गल्ली

Related Articles

Back to top button