अमरावतीमुख्य समाचार

चाकर्दा के युवक की डेंग्यू सदृश्य बीमारी से मौत

अमरावती के अस्पताल में चल रहा था उपचार

धारणी/प्रतिनिधि दि.21 – कोरोना की तीव्रता भले ही शांत है, लेकिन डेंग्यू जैसी बीमारी ने पूरे तहसील में कोहराम मचाया है. चाकर्दा निवासी आदिवासी युवक संतोष रामलाल बेठेकर (21) की अमरावती शहर के स्पेशालिटी अस्पताल में मौत हो गई. युवक की मौत से गांव में शोक के साथ ही डेंग्यू को लेकर भय व्याप्त है.
धारणी से 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित चाकर्दा निवासी संतोष बेठेकर को अमरावती के दयासागर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उसे अमरावती सुपर स्पेशालिटी में रेफर किया गया. लेकिन बताते हैं, कि प्लेटलेट्स एकदम कम होने के कारण उपचार के दौरान उसने दम तोड दिया. ग्रामीण क्षेत्रों में डेंग्यू ने पांव पसारा है. लेकिन प्रशासन उदासीन रहने वाली स्थिति है. चाकर्दा गांव में एक स्वास्थ्य उपकेंद्र है. लेकिन यहां समुचित उपचार नहीं होता है. इससे आदिवासी मरीज सीधे धारणी जाते हैं. चाकर्दा गांव में बच्चे भी डेंग्यू जैसी बीमारी से प्रभावित है. संतोष की मौत से गांव में भय व्याप्त है.
बता दें कि, विगत तीन माह के दौरान धारणी शहर व तहसील में करीब 100 लोगों की अदृश्य बीमारी के संक्रमण की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. बावजूद इसके स्वास्थ्य महकमे द्वारा धारणी तहसील में स्वास्थ्य सुविधाओं को चुस्त-दुरूस्त नहीं किया जा रहा. जिसकी वजह से आम नागरिकों में प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमे को लेकर काफी हद तक रोष व संताप की लहर है.

Related Articles

Back to top button