अमरावतीमुख्य समाचार

सुंदर थाली सजाओ प्रशिक्षण 22 को

आकर्षक गिफ्ट बॉक्सेस व मनभावन आकाश दीप भी बनाएंगे

  • पुणा की अंजली तापडिया सिखाएंगी एक से बढकर एक कला

  • राजस्थानी महिला मंडल का सराहनीय उपक्रम

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२०- हमेशा ही धार्मिक, सामाजिक व विभिन्न कार्य में अग्रसर रहने वाला शहर का बहुप्रसिध्द राजस्थानी महिला मंडल ने अपने उल्लेखनीय कार्यों की श्रृंखला में एक कदम और आगे बढाते हुए आगामी 22 अक्तूबर की शाम 4.30 बजे विभिन्न प्रकार की सुंदर थाली सजाओ, आकर्षक गिफ्ट बॉक्सेस, मनभावन आकाश दीप बनाने की कार्यशाला आयोजित की है. इसके लिए खासतौर पर पुणे की सेफ पैक इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर अंजली तापडिया प्रशिक्षण देने के लिए अमरावती आ रही है.

Tapdiya-Amravati-Mandal

  • दिवाली के अवसर पर कलात्मक कार्यशाला

पुणा स्थित सेफ पैक इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर अंजली तापडिया यह स्लाईड शो के साथ प्रात्याक्षिक दिखाकर करीब 30 प्रकार की डिझाइन सिखाएगी. आरती की सजावट में रंगों का आकर्षक मेल, दीप के प्रकार, ताजे फूलों की सजावट आदि चिजों पर मार्गदर्शन करेंगी. इसी तरह साधे कार्ड शीट पेपर का उपयोग कर कम से कम खर्च में सुंदर बॉक्सेस बनाने का आसान तरीका सिखाया जाएगा. आकर्षक आकाश दीपक बनाने का मार्गदर्शन भी मिलेगा. घरेलू वस्तुओं से इन सभी वस्तुओं को बनाने की कला सभी को सिखने को मिलेगी. अंजली तापडिया व्दारा पूरे भारतभर में 250 से अधिक प्रात्याक्षिक हुए है, अब अमरावती वासी महिलाओं को यह सब सिखने का अवसर मिलेगा.

Kalantri-Amravati-Mandal

  • 30 प्रकार के प्रात्याक्षिक

विभिन्न तरह के करीब 30 प्रकार के सजावट सिखाएं जाएंगे. जिसमें एक से बढकर थाली सजावट, अलग-अलग तरह के गिफ्ट बॉक्सेस और एक से बढकर एक खुबसूरत आकाश दीप इस प्रशिक्षण में सिखाएं जाएंगे. राजस्थानी महिला मंडल हमेशा ही अपने कार्य को लेकर प्रशंसा के पात्र रहे है. मंडल की ओर से अब राजस्थानी महिला मंडल की हर महिलाओं के पास स्मार्ट मोबाइल, मंडल के व्दारा गौ सेवा के कार्य, ऐसे अनगिनत उल्लेखनीय कार्य है. इसी श्रृंखला में एक बार फिर मंडल की अध्यक्षा उमा व्यास, सचिव उर्मिला कलंत्री अपनी टीम के साथ इस कार्यशाला के लिए कडी मेहनत ले रही है. उन्होंने इस प्रशिक्षण के लिए … इस झूम एप पर जुडकर इस कार्यशाला का लाभ लेने का आह्वान किया है.

Rjasthani-Amravati-Mandal

  • प्रोजेक्ट डायक्टरोंं की कडी मेहनत

महिलओं के लिए हमेशा अग्र्रनिय रहे राजस्थानी महिला मंडल व्दारा आयोजित इस प्रशिक्षण सेमिनार में प्रोजेक्ट डायरेक्टर पूजा चांडक, कविता अग्रवाल, निता व्यास, कविता मंत्री, स्वीटी खंडेलवाल, रेश्ाु खंडेलवाल, दीपिका सबद्र आदि अथक प्रयास में जुटे हुए है.

Related Articles

Back to top button