अमरावतीमुख्य समाचार

जेईई-नीट परीक्षाएं आगे बढ़ाने की मांग

जिला ग्रामीण कांग्रेस कमिटी की ओर से जिलाधिकारी को निवेदन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२८– पूरे देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार है इस महामारी के दौर में जेईई (JEE) और नीट (NEET) की परीक्षाएं लेना उचित नहीं है. इन परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर आज जिला कांग्रेस (Congress) कमिटी ग्रामीण की ओर से जिलाधिकारी के माध्यम से केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को निवेदन भेजा गया.
निवेदन में बताया गया कि देश में कोरोना महामारी तेजी से फैल रहा है.रोजाना हजारों की तादाद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.कोरोना से निपटने के लिए भीड़भाड़ टालना ही एक मात्र जरिया है. भीड़ की वजह से कोरोना संक्रमण बढऩे की संभावना रहने से गणेशोत्सव (Ganesh Festivle) भी सादगीपूर्ण तरीके से मनाया जा रहा है. देश में हालात अभी भी गंभीर बने हुए है. इस स्थिति में भी लाखों छात्रों की जेईई-नीट की परीक्षाए लेने का आग्रह करना कदापि उचित नहीं है. अधिकांश छात्रों के लिए परीक्षा केन्द्र पर जाने के लिए भी आवागमन की व्यवस्था नहीं है. एक परीक्षा केन्द्र में सैकडों छात्रों की परीक्षा लेने के लिए शिक्षको व अन्य शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के एकत्रित आने पर कोरोना का संक्रमण बढऩे की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है. इसलिए केन्द्र सरकार ने लाखों छात्रों के स्वास्थ्य पर ध्यान देते हुए परीक्षाए आगे बढ़ाने का निर्णय लेना चाहिए.
निवेदन सौंपते समय राज्य के बालविकास मंत्री एवं पालकमंत्री यशोमती ठाकुर, जिला कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष बबलू देशमुख, पूर्व विधायक वीरेन्द्र जगताप, विधायक बलवंत वानखडे,विधायक सुलभा खोडके, सुनील गावंडे, बाबुराव जवंजाल, बच्चू बोबडे, बबलू बोबडे, भैयासाहब मेटकर, अभिजीत देवके, परिक्षित जगताप, प्रवीण सवाई, दशरथ गाथे,संदीप सहारकर, राजेश सवई, शेख नशीर शेख बशीर, प्रल्हाद अमझरे, म.हनीफ म. तौफिक, सुभाष तायडे, साहबराव तायडे, गोपाल रडके, निखिल रडके, श्रीकांत झोडापे, सुधाकर भारसाकले, प्रकाश कालबांडे,हरिभाऊ मोहोड, गिरीश कराले, मोहन सिंघवी, नितिन दगडकर, प्रकाश साबले, नितिन गोंडाणे, अनिता मेश्राम, सुशील कुकडे, पूजा आमले, दयाराम काले,विठठल इंगले मौजूद थे.

  • जिला कांग्रेस ने भी की कक्षा आगे बढ़ाने की मांग

कोरोना महामारी को देखते हुए जिला कांग्रेस की ओर से जेईई व नीट की परीक्षाएं आगे बढ़ाने की मांग को लेकर निवेदन दिया गया. निवेदन में बताया गया कि राज्य के ३ लाख १९ हजार २२७ छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीयन किया है.
जेईई कक्षा के लिए राज्य में सबसे ज्यादा १ लाख १० हजार ३१३ विद्यार्थी, ७४ परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देंगे. वहीं नीट परीक्षा के लिए २ लाख २८ हजार ९१४ छात्र, ६१५ केन्द्रों से परीक्षा देनेवाले है. लेकिन यह परीक्षाए छात्रों के लिए घातक साबित हो सकती है. वजह यह है कि कोरोना का संक्रमण अभी भी बरकरार है. यह संक्रमण कम होने की बजाय तेजी से बढ़ रहा है. इसलिए परीक्षार्थी संक्रमण की चपेट में न आए. इसलिए जेईई व नीट की परीक्षाएं आगे के लिए टाल दी जाए.
संक्रमण के हालातों से निपटने के बाद परीक्षा ली जाए.फिलहाल सितंबर माह में होनेवाली जेईई व नीट की परीक्षाए आगे बढ़ाने की मांग की गई. निवेदन सौंपते समय पालकमंत्री, एॅड. यशोमती ठाकुर, विधायक सुलभा खोडके, अमरावती शहर जिला कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष किशोर बोरकर, पक्षनेता बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, डॉ.वसंत लुंगे, राजेश चव्हाण, भैया नीचल, दिनेश खोडके, राजा चौधरी, अतुल कालबेंडे, जुबेर अहमद, संजय बोबडे, करिमा बाजी, नानाबाई सोनी, सलीम बेग युसूफ बेग,निजामभाई, अनिल तायडो, किशोर रायबोले, कांचनमाला गावंडे, सुरेश कनोजिया, सुरेश स्वर्गे, डॉ. सुजाता झाडे, गुड्डू हमीद मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button