अमरावतीमुख्य समाचार

देशी बम विस्फोट

  •  एक की मौत एक युवक गंभीर रुप से घायल

  •  आसेगांव पुलिस थाना क्षेत्र के खैरी दोनाडा की घटना

  •  गरम सायलेंसर संपर्क में आने से हुआ धमाका

  •  वन्य प्राणियों के शिकार के लिए उपयोग किये जाने वाला बम जानलेवा साबित हुआ

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 9 – आसेगांव पुलिस थाना क्षेत्र के खैरी दोनोडा गांव में मोटरसाइकिल से जाते वक्त गरम सायलेंसर के स्पर्श होने से देशी बम में जोरदार धमाका हुआ. इस विस्फोट में एक युवक के शरीर के चिथडे उड गए जिससे. उस युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया. यह सावलापुर फाटे के पास स्थित पावर हाउस के समीप आज सुबह घटी.
प्रतिबंध प्रदीप पवार (22, खैरी दोनोडा) यह देशी बम के विस्फोट में मरने वाले युवक का नाम है. अनिकेत सारंग भोसले (25) यह गंभीर रुप से घायल हुए युवक का नाम है. मिली जानकारी के अनुसार खैरी दोनोडा निवासी सारंग भोसले व प्रतिबंध प्रदीप पवार यह दोनों रात के समय वन्य प्राणियों का शिकार करने के उद्देश्य से स्फोटक सामग्री व्दारा देशी बम तैयार कर खेत में रखते थे. देशी बम के संपर्क में आते ही विस्फोट होने के कारण जंगली सुअर, हिरन जैसे प्राणी का शिकार हो जाता था. जो विस्फोटक देशी बम का उपयोग नहीं हुआ वह बम सुबह के समय वापस लाकर रात के वक्त फिर वन्य प्राणियों का संचार रहने वाले खेतों में ले जाकर रखते थे. इसी प्रक्रिया के दौरान यह घटना होने की चर्चा है.
बताया जाता है कि रात के समय रखे गए देशी बम का उपयोग न होने के कारण वह देशी बम एक थैली में रखकर वह थैली मोटरसाइकिल में लटकाकर रखी थी. मगर देशी बम रखी थैली लगातार मोटरसाइकिल के सायलेंसर के संपर्क में आने के कारण गरम हुए सायलेंसर की वजह से रास्ते पर मोटरसाइकिल दौडत समय जोरदार आवाज के साथ धमाका हुआ. बम फटने से 3 किलोमीटर तक के परिसर में दशहत निर्माण हुई. देशी बम के जोरदार धमाके ने प्रतिबंध पवार के शरीर के चिथडे उड गए, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि अनिकेत भोसले गंभीर रुप से घायल हो गया. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम, आसेगांव पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की है. घटना के समय उपयोग की गई मोटरसाइकिल बगैर नंबर की थी. दोनों ही वन्य जीव जीबी विभाग के हिटलिस्ट पर है. उनके खिलाफ इससे पहले भी वन्य पशु तस्करी के अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है. पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.

 

Related Articles

Back to top button