अमरावतीमुख्य समाचार

इंटरनल ब्लीडिंग से गई जान

तेंदुआ मृत्यु प्रकरण

* पवार और मिश्रा की टीम खोज रही अज्ञात वाहन चालक को
* सीसी टीवी फुटेज संकलित
* मृत मादा का किया दाहसंस्कार
अमरावती / दि. 17- चांदुर रेलवे मार्ग पर एसआरपीएफ कैम्प की एकता टेकडी के पास मृत मिली मादा तेंदुआ की पीएम रिपोर्ट आ गई है. जिसके अनुसार छाती के पास के भाग में अंतर्गत अति रक्तस्त्राव के कारण तेंदुआ की मौत होने का प्राथमिक अंदाज व्यक्त किया गया. यह जानकारी देते हुए वन अधिकारी वर्षा हरणे ने आज दोपहर अमरावती मंडल को बताया कि तेंदुए का लकडी के ढेर पर नियमानुसार सभी के सामने दाहसंस्कार कर दिया गया. उल्लेखनीय है कि अज्ञात वाहन की जोरदार धडक से गुरूवार सुबह 8.30 बजे मादा तेंदुआ मारी गई. उसका शव वन कर्मचारियों ने देखा.
वन परिक्षेत्र अधिकारी हरणे ने बताया कि मृत तेंदुआं को वन्य प्राणी प्रथमोपचार केंद्र वडाली लाया गया. वहां पशुधन विकास अधिकारी डॉ. ए. जे. मोहोड और डॉ. सागर ठोसर ने पार्थिव की प्राथमिक जांच की. जिसके अनुसार यह तेेंदुआ तीन-चार वर्ष का हो सकता है. उपरांंत बांस गार्डन परिसर के नियोजित स्थान पर वन संरक्षक मेलघाट परतवाडा वन विभाग, सहायक वन संरक्षक, अमरावती, मानद वन्यजीव रक्षक, जयंत वडतकर और वाइल्ड लाइफ क्राइम सेल मेलघाट के कर्मचारियों, वनरक्षक, वनपाल, वडाली और दो पंचों के सामने शव विच्छेदन किया गया. जिसमें प्राथमिक अनुमान अंतर्गत अति रक्तस्त्राव होने का व्यक्त किया गया है.
वर्षा हांडे ने बताया कि यह चोट तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से लगने का अंदाजा है. इसलिए वहां के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. हरणे ने सभी से अमरावती वनक्षेत्र में वन्यजीवों के अस्तित्व होने से वाहन देखकर चलाने की अपील भी की. उन्होने बताया कि डीएफओ ज्योति पवार, एसीएफ अमित मिश्रा और रेंज वनाधिकारी का दल जांच में जुटा हैं.

Related Articles

Back to top button