अमरावतीमुख्य समाचार

रोमांच बढा रहा जिला बैंक का चुनाव

केवल विधायक राजकुमार पटेल की उम्मीदवारी पर आपत्ति दर्ज

  • दोपहर तक 123 नामांकन जांचे गए, कोई भी रिजेक्ट नहीं

  • 5 बजे तक चलेगी नामांकन छाननी प्रक्रिया

अमरावती/प्रतिनिधि दि.7 – अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के होने वाले चुनाव के लिए कल सोमवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारिख खत्म होने के बाद आज सुबह 10 बजे से कांतानगर स्थित जिला सहकार निबंधक कार्यालय ने उम्मीदवारों के आवेदन पत्र की छाननी की प्रक्रिया शुरु हुई. 21 संचालक पद के लिए होने वाले इस चुनाव के लिए कल दोपहर 3 बजे तक 183 इच्छुकों ने नामांकन दाखिल किये थे. आज दोपहर 3 बजे तक 183 में से 123 नामांकन पर्चे की छाननी की प्रक्रिया पूर्ण की गई थी. केवल विधायक राजकुमार पटेल की उम्मीदवारी को लेकर एक आपत्ति दर्ज की गई. राजकुमार पटेल ने मेलघाट से आवेदन भरा है और साद्राबाडी सहकारी संस्था पर बकाया ज्यादा है. वहीं इस सहकारी संस्था पर प्रशासक नियुक्त किये जाने के कारण विधायक राजकुमार पटेल की उम्मीदवारी पर आपत्ति दर्ज की गई है.
आज सुबह 10 बजे जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव के लिए नियुक्त मुख्य चुनाव निर्णय अधिकारी डॉ.महेंद्रसिंग चव्हाण, सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी स्वाती गुडधे, सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी भालचंद्र पारिसे, कार्यालय अधिक्षक गजानन डावरे व उनके सहयोगी सतीश समर्थ, सुभाष खोरगडे, सुधीर मानकर व राम देशमुख आदि की टीम ने चुनाव में दर्ज कुल 183 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की छाननी की प्रक्रिया शुरु की थी. वहीं दोपहर 3 बजे तक इनमें से किसी भी उम्मीदवार का नामांकन रद्द नहीं हुआ था. जिला मध्यवर्ती बैंक के चुनाव में इस समय पहली बार बडी संख्या में उम्मीदवार चुनावी मैदान में कायम रहने के कारण चुनाव की रंगत और अधिक बढने की संभावना है. वहीं आज छाननी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 22 सितंबर तक इनमें से कितने उम्मीदवार चुनावी मैदान से हटते है, इस ओर देखा जाएगा.

  • पांच उम्मीदवारों के नामांकन पर आपत्तियां

 – सुनवाई कर लिया जायेगा निर्णय
जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के होने वाले चुनाव के लिए कल सोमवार को अंतिम दिन दाखल हुए 178 उम्मीदवारों के 183 नामांकन पत्र की छाननी का काम आज जिला सहकार निबंधक कार्यालय में पूर्ण किया गया. जानकारी के अनुसार सभी 183 आवेदन स्वीकार किये गए. लेकिन 5 उम्मीदवारों के नामांकन को लेकर आपत्ति दर्ज की गई. जिसमें विधायक राजकुमार पटेल, सुधीर सूर्यवंशी, जयश्री देशमुख, राजेंद्र भास्कर महल्ले व प्रकाश कालबांडे आदि उम्मीदवारों का समावेश हैं. इन उम्मीदवारों की आपत्तियों पर मुख्य चुनाव अधिकारी महेंद्रसिंग चव्हाण के समक्ष सुनवाई के बाद इसपर निर्णय लिया जाएगा, ऐसा चुनाव अधिकारियों ने बताया. सुनवाई पर निर्णय तक इन उम्मीदवारों के नामांकन भी स्वीकृत माने जायेंगे, यह विशेष.

Related Articles

Back to top button