अमरावतीमुख्य समाचार

जिला बैंक का चुनावी मैदान सजा

 दोनों ओर से कई दावेदार

  •  सर्वाधिक दावेदार सहकार पैनल से

  •  परिवर्तन पैनल में रस्साकशी कुछ कम

  •  ढेपे व ठाकरे चुने जा सकते है निर्विरोध

  •  अभी अंतिम स्थिति तय होना बाकी

  •  22 तक है नामांकन वापसी का समय

अमरावती/प्रतिनिधि दि.6 – आगामी 4 अक्तूबर को दि. अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का चुनाव होना है. जिसके लिए नामांकन पत्र पेश करने की अंतिम अवधि आज सोमवार 6 सितंबर को अपरान्ह 3 बजे तक थी. नामांकन प्रस्तुत करने की अवधि के खत्म होते ही अब सहकार पैनल तथा परिवर्तन पैनल के संभावित नामों को लेकर स्थिति कुछ हद तक स्पष्ट होती दिखाई दे रही है. हालांकि सहकार पैनल की ओर से कुछ निर्वाचन क्षेत्रों के लिए एक से अधिक इच्छुक मैदान में है. वहीं परिवर्तन पैनल की ओर से भी दो निर्वाचन क्षेत्रों में एक से अधिक दावेदार मैदान में है. ऐसे में 22 सितंबर को नामांकन वापसी की अंतिम तिथी खत्म होने के बाद यह स्पष्ट हो पायेगा कि, किस पैनल की ओर से किस निर्वाचन क्षेत्र से कौनसा प्रत्याशी मैदान में है. इसमें भी फिलहाल नांदगांव पेठ से अभिजीत ढेपे तथा वरूड से नरेशचंद्र ठाकरे के ही नामांकन पेश हुए है और दोनोें ही पैनलों द्वारा इन दोनों को अपना प्रत्याशी बताया जा रहा है. ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि, संभवत: अभिजीत ढेपे व नरेशचंद्र ठाकरे का निर्वाचन निर्विरोध ही हो जाये.
नामांकन का समय खत्म होने तक सामने आयी जानकारी के मुताबिक सहकार पैनल की ओर से धारणी से एड. मनोहर व सपाटे, चिखलदरा से दयाराम काले, परतवाडा से डॉ. रणजीत टवलारकर व नरेंद्र पवित्रकार, चांदूर बाजार से बबलू देशमुख व श्रीमती गुलक्षे, अमरावती से भोजराज कालबांडे, दर्यापुर से सुधाकर भारसाकले, भातकुली से हरिभाउ मोहोड, सुनील वर्‍हाडे, प्रताप भूयार व शैलेश कालबांडे, चांदूर रेल्वे से वीरेंद्र जगताप, धामणगांव रेल्वे से श्रीकांत गावंडे, तिवसा से सुरेशराव साबले, अंजनगांव सूर्जी से अनंत साबले, ओबीसी संवर्ग से बबलू देशमुख व संजय वानखडे, कर्मचारी सहकारी पतसंस्था से प्रकाश कालबांडे, एनटी संवर्ग से पुरूषोत्तम उर्फ बालासाहब अलोणे तथा महिला संवर्ग से अरूणा बालासाहब गावंडे (हिंगणीकर) व मोनिका संजय मार्डीकर द्वारा दावेदारी पेश की गई है.
वहीं बैंक के मौजूदा सत्ता पक्ष को चुनौती देने हेतु उतर रहे परिवर्तन पैनल की ओर से धारणी से जयप्रकाश पटेल, चिखलदरा से शंभुजी खडके, परतवाडा से अजय पाटील टवलारकर, चांदूर बाजार से बच्चू कडू, अंजनगांव सूर्जी से अजय पाटील मेहकरे, दर्यापुर से प्रकाश भारसाकले, भातकुली से सुभाष भोंडे व अमर तेलखडे, चांदूर रेल्वे से किशोर कडू, धामणगांव से सुनील सिसोदे, अमरावती से राजाभाउ देशमुूख (शिरालेकर), एससी/एसटी से विधायक राजकुमार पटेल, ओबीसी से राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, एनटी से सुधीर सूर्यवंशी, पावडे व गोडे तथा कर्मचारी सहकारी पतसंस्था से राजेंद्र महल्ले को दावेदार माना जा रहा है.
दोनों पैनलों की ओर से दावेदार लगभग तय हो गये है तथा अब पैनलों की ओर से इसे लेकर अधिकृत घोषणा होना बाकी है. जिसकी ओर सभी की निगाहें लगी हुई है. साथ ही चूंकि नामांकन वापसी के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया गया है. ऐसे में इस बार राजी-नाराजी दूर करने और मान-मनोव्वल करने के लिए काफी लंबा समय उपलब्ध है.

  •  सहकार पैनल के संभावित उम्मीदवार

धारणी – एड. मनोहर व सपाटे
चिखलदरा – दयाराम काले
परतवाडा – डॉ. रणजीत टवलारकर व नरेंद्र पवित्रकार
चांदूर बाजार – बबलू देशमुख व श्रीमती गुलक्षे
अमरावती – भोजराज कालबांडे
नांदगांव पेठ – अभिजीत ढेपे
वरूड – नरेशचंद्र ठाकरे
दर्यापुर – सुधाकर भारसाकले
भातकुली – हरिभाउ मोहोड, सुनील वर्‍हाडे, प्रताप भूयार व शैलेश कालबांडे
चांदूर रेल्वे – वीरेंद्र जगताप
धामणगांव रेल्वे – श्रीकांत गावंडे
तिवसा – सुरेशराव साबले
अंजनगांव सूर्जी – अनंत साबले
ओबीसी संवर्ग – बबलू देशमुख व संजय वानखडे
कर्मचारी सहकारी पतसंस्था – प्रकाश कालबांडे
एनटी संवर्ग – पुरूषोत्तम उर्फ बालासाहब अलोणे
महिला संवर्ग – अरूणा बालासाहब गावंडे (हिंगणीकर) व मोनिका संजय मार्डीकर

  •  परिवर्तन पैनल के संभावित उम्मीदवार

धारणी – जयप्रकाश पटेल
चिखलदरा – शंभुजी खडके
परतवाडा – अजय पाटील टवलारकर
चांदूर बाजार – बच्चू कडू
अंजनगांव सूर्जी – अजय पाटील मेहकरे
दर्यापुर – प्रकाश भारसाकले
भातकुली – सुभाष भोंडे व अमर तेलखडे
नांदगांव पेठ – अभिजीत ढेपे
वरूड – नरेशचंद्र ठाकरे
चांदूर रेल्वे – किशोर कडू
धामणगांव – सुनील सिसोदे
अमरावती – राजाभाउ देशमुख (शिरालेकर)
एससी/एसटी – राजकुमार पटेल
ओबीसी – संजय खोडके
एनटी – सुधीर सूर्यवंशी, पावडे व गोडे
कर्मचारी सहकारी पतसंस्था – राजेंद्र महल्ले

Related Articles

Back to top button