अमरावतीमुख्य समाचार

जिला बैंक का चुनाव पकड रहा गति

सत्ताधारियों व विरोधियों की मतदाताओं से मुलाकाते बढी

  • सितंबर माह के अंत में होगा घमासान

अमरावती/प्रतिनिधि दि.14 – कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए सहकारी संस्थाओं के चुनाव बार-बार आगे ढकेले जा रहे है. जिसके चलते सहकारी संस्थाओं के चुनाव को लेकर कई तरह के तर्क-वितर्क लगाये जा रहे है. किंतु सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव की प्रक्रिया सहकार विभाग द्वारा शुरू की गई है. जिसके चलते अब सहकार क्षेत्र से जुडे तमाम नेता भी सक्रिय हो गये है.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव करीब 11 वर्ष बाद होने जा रहे है. इस चुनाव में कुल 1 हजार 687 मतदाता है और 21 संचालक पद के लिए यह चुनाव करवाया जायेगा. इस बार चुनाव काफी अधिक रोचक रहने के पूरे आसार है. विगत 20 वर्षों से जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक पर एकतरफा सत्ता रहनेवाले कांग्रेस नेताओें ने बैंक को एक बार फिर अपने कब्जे में रखने के लिए जमकर लॉबींग व फिल्डींग करनी शुरू की है. वहीं दूसरी ओर इन नेताओं को शह देने के लिए विरोधियों द्वारा भी जमकर खम ठोंका जा रहा है. सहकार क्षेत्र में सबसे महत्वपूर्ण स्थान रखनेवाले जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव का रास्ता खुलने के बाद अब कई नेताओं ने इस चुनाव को बेहद प्रतिष्ठापूर्ण मान लिया है और अभी से मतदाताओं के साथ मुलाकात करने का सिलसिला भी शुरू कर दिया है.
पूरी उम्मीद है कि, इस बार कांग्रेस के खिलाफ भाजपा सहित प्रहार, राष्ट्रवादी कांग्रेस अन्य एवं पार्टियों के गुटों द्वारा यह चुनाव लडा जायेगा. इस बैंक के चुनाव हेतु अंतिम मतदाता सूची घोषित करने की प्रक्रिया शुक्रवार 13 अगस्त को देर रात तक चल रही थी और यह मतदाता सूची घोषित होने के बाद ही जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का चुनावी कार्यक्रम घोषित किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button