अमरावतीमुख्य समाचार

जिलाधीश ने किया 21 वां एमपीडीए

परतवाड़ा का कालू यादव सलाखों के पीछे

अमरावती/दि.23- परतवाड़ा के रविनगर निवासी कुख्यात गुंडे राहुल उर्फ कालू घनश्याम यादव चौधरी (27) पर जिलाधीश और जिला दंडाधिकारी पवनीत कौर ने एमपीडीए के तहत तत्काल जेल में डालने के आदेश पारित किए. जिलाधीश के आदेश का तत्काल अमल करने की जानकारी अपराध शाखा अमरावती ग्रामीण के निरीक्षक तपन कोल्हे ने दी. उनके मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक आशीष शिंदे,अमोल देशमुख ने फौरन आरोपी राहुल उर्फ कालू को धरकर जेल में डाल दिया. उल्लेखनीय है कि बदमाश कालू हाल ही में तड़ीपारी पूर्ण कर लौटा था. किन्तु उसकी कारगुजारिया थमने की बजाय बढ़ गई थी. इसलिए उस पर मुंबई संगठित अपराध कानून एमपीडीए के तहत कार्रवाई प्रस्तावित थी. जिसे जिला दंडाधिकारी ने मंजूरी दी.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिलाधीश पवनीत कौर द्वारा अब तक 21 गुंडों पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं जो अमरावती के इतिहास में सर्वाधिक बताए जा रहे. बहरहाल कलेक्टर महोदया ने पुलिस अधीक्षक के प्रस्ताव पर सभी कानूनी बातों की पड़ताल कर और अपने सूत्रों से जानकारी एकत्र कर गुंडे राहुल उर्फ कालू को खतरनाक पाने के बाद एक साल के लिए उसे जेल में डालने का हुक्म जारी किया है.
राहुल पर हत्या, हत्या का प्रयत्न, डकैती, जानबूझकर किसी को चोट पहुंचाना, जमीन कब्जाना, डराना-धमकाना, घातक हथियारों से इच्छापूर्वक किसी को गंभीर चोट पहुंचाना, डाके की तैयारी करना, डकैती हेतु एकत्र करना, प्राणघातक हथियार लेकर दंगा करना, अपहरण करना, गाली गलौच, धमकी सहित अनेक प्रकार की शिकायतों के संगीन अपराध दर्ज किए गए हैं.

Related Articles

Back to top button