अमरावतीमुख्य समाचार

जिलाधीश नवाल भी ग्रामीण के कोरोना से चिंतीत

  •  वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक ली

  •  कडी कार्रवाई के निर्देश दिये

अमरावती/प्रतिनिधि दि.6 – इस समय अमरावती के शहरी क्षेत्र की तुलना में ग्रामीण क्षेत्र में कोविड संक्रमण की रफ्तार काफी अधिक तेज हो चुकी है और रोजाना पाये जानेवाले मरीजों मेें से 70 फीसदी से अधिक मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से वास्ता रखते है. यह अपने आप में बेहद चिंता की बात है. अत: ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड प्रतिबंधात्मक उपायों एवं त्रिसूत्री नियमों का पालन करने हेतु कडे कदम उठाये जाये. इस आशय के निर्देश जिलाधीश शैलेश नवाल द्वारा तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारियों को दिये गये.
ग्रामीण एवं तहसील क्षेत्र से संबंधित सभी अधिकारियों के साथ वीडियो कांफे्रंसिंग के जरिये बैठक करते हुए जिलाधीश शैलेश नवाल ने इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र में बडी तेजी के साथ फैल रहे कोविड संक्रमण की स्थिति पर अपनी चिंता जताते हुए कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों में हालात को संभालने के लिए बेहद कडे कदम उठाये जाने जरूरी है. अन्यथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति अनियंत्रित हो सकती है. इसके लिए बेहद जरूरी है कि, सभी तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिबंधात्मक नियमों सहित कोविड त्रिसूत्री नियमों का बेहद कडाई के साथ पालन किया जाये. साथ ही साथ हॉटस्पॉट बन चुके ग्रामीण क्षेत्रों में कंटेनमेंट झोन साकार करते हुए वहां पर बाहरी लोगों का आना-जाना बंद करवाया जाये. इसके अलावा जिले की सभी सीमाओं पर बाहरी जिलों से आनेवाले लोगों की कोविड टेस्ट की जाये और यदि किसी में भी कोविड संक्रमण के लक्षण पाये जाते है, तो उसे तुरंत इलाज के लिए भरती कराया जाये.
इसके साथ ही जिलाधीश शैलेश नवाल ने तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्र के सभी नागरिकों से भी इस बैठक के माध्यम से आवाहन किया कि, वे सरकार एवं प्रशासन की ओर से जारी किये जानेवाले निर्देशों का पालन करे और मास्क, सैनिटाईजर व सोशल डिस्टंसिंग की त्रिसूत्री का पालन करते हुए खुद को कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखे.

Related Articles

Back to top button