अमरावतीमुख्य समाचार

एफसीआय का संभागीय कार्यालय अमरावती में क्रियान्वित

अमरावती/दि.१ – भारतीय अनाज महामंडल का पश्चिम विदर्भ का कामकाज आसान करने के लिए भारतीय अन्न महामंडल (एफसीआय) का संभागीय कार्यालय अमरावती में क्रियान्वित किया गया है.
कोरोना महामारी के चलते गिने चुने लोगों की मौजूदगी में इसका शुभारंभ किया गया. मंडल के प्रबंधक नरेंद्र कुमार के अलावा सहाय्यक महाप्रबंधक डी. आर. पासवान के हाथों कार्यालय का शुभारंभ किया गया. यह कार्यालय शहर के मुख्य डाक कार्यालय के सामने दूरसंचार भवन की तीसरी मंजिल पर क्रियान्वित किया गया है और कामकाज भी आरंभ किया गया है.
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम अंतर्गत देश के जनता के अन्न सुरक्षा को निर्धारित करने के लिए भारतीय अनाज महामंडल की भूमिका महत्वपूर्ण है. किसानों से कृषिमाल खरीदने के संबंध में एफसीआई एक भरोसेमंद सरकारी संस्था के रूप में काम कर रही है. अमरावती में भारतीय अन्न महामंडल का विभागीय कार्यालय शुरू होने से इसका लाभ पश्चिम विदर्भ के किसानों सहित सहकारी संस्था, अन्न सुरक्षा अधिनियम लाभार्थी, स्वयंसेवी संस्था आदि को होगा. यह राय केंद्रीय अन्न व सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री रावसाहब दानवे ने जतायी. कोविड के दौर में निरंतर खाद्य आपूर्ति कराकर मंडल ने कार्यक्षमता से जिम्मेदारी को निभाया है.

 

Related Articles

Back to top button