अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा अंतर्गत सभी शालाएं सुबह की करें

शिक्षणाधिकारी डॉ. अब्दुल राजीक ने बढते तापमान को देखते हुए दिए निर्देश

* सभी शाला व्यवस्थापन को निर्देश हुए प्राप्त
अमरावती/दि.21- दिनोंदिन बढते तापमान को देखते हुए विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मनपा के शिक्षणाधिकारी डॉ. अब्दुल राजीक ने मनपा अंतर्गत आनेवाली सभी प्राथमिक शालाओं को सुबह से दोपहर 12 बजे तक करने के निर्देश दिए है. इस संबंध में शाला व्यवस्थापन को यह आदेश प्राप्त होने के बाद उस पर अमल किया जा रहा है.
हर वर्ष मार्च माह से तापमान बढने लगता है. साथ ही 10वीं और 12वीं की परीक्षा भी शुरु हो जाती है, ऐसे में शालेय विद्यार्थियों को कडी धूप में शाला में आना न पडे और उनका स्वास्थ्य न बिगडे इसके लिए हर वर्ष शिक्षा विभाग व्दारा आवश्यक उपाय योजना की जाती है. इसे के तहत बढते तापमान को देखते हुए सभी मनपा शाला और मनपा अंतर्गत आनेवाली शालाओं को सुबह की करने के निर्देश मनपा के शिक्षणाधिकारी डॉ. अब्दुल राजीक ने दिए है. यह आदेश प्राप्त होने के बाद मनपा अंतर्गत आनेवाली सभी शालाओं को सुबह कर दिया गया है. आदेश में यह भी कहा गया है, सभी शालाएं 12 बजे तक ही रखी जाए. जिन शालाओं में पटसंख्या अधिक है उन्हें पर्यायी व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए है. इसके मुताबिक अब शालाओं की परीक्षा भी शुरु हो रही है. इस कारण मनपा अंतर्गत आनेवाली सभी शालाओं को सुबह से कर दिया गया है. अनेक शालाओं में आगामी 26 मार्च से परीक्षा शुरु हो रही है. इस वर्ष बारिश अधिक होने से तापमान भी अधिक रहने का अनुमान लगाया गया है, ऐसे में वर्तमान में मौसम में बदलाव और बेमौसम बारिश होती रहने से संक्रमण बीमारियों का भी प्रकोप है. उसे देखते हुए विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की दृष्टि से भी मनपा के शिक्षा विभाग व्दारा सभी शालाएं सुबह की करने का निर्णय लिया गया है.

* हर वर्ष के मुताबिक दी सूचना
हर वर्ष बढते तापमान को देखते हुए विद्यार्थियों की स्वास्थ्य की दृष्टि से 20 मार्च से सभी शालाएं सुबह के सत्र में कर दी जाती है. इस वर्ष तापमान अधिक रहने की संभावना है. इस कारण 20 मार्च से सभी शालाओं को सुबह के सत्र में करने के निर्देश दिए गए है.
– डॉ. अब्दुल राजीक,
शिक्षणाधिकारी मनपा

Related Articles

Back to top button