अमरावतीमुख्य समाचार

डरना नहीं, सतर्क रहना जरूरी

डॉ. रवि भूषण ने सभी से किया त्रिसूत्री के पालन का आह्वान

अमरावती प्रतिनिधि / दि. १३ – इन दिनों कोरोना संक्रमितों की संख्या एक बार बेतहाशा बढ़ने लगी है, जिसकी दो मुख्य वजहें हैं. पहले तो लोग बाग बिना डरे बड़े बेखौफ अंदाज में घूमते है, वहीं कोविड संक्रमित होने के बाद अपनी कोविड टेस्ट करवाने से घबराते हैं. दोनों ही स्थितियां संक्रमण फैलाने के लिहाज से बेहद खतरनाक साबित हो सकती हैं. ऐसे में सभी लोगों को चाहिए कि वे सबसे पहले तो कोरोना प्रतिबंधक नियमों का पालन करें. साथ ही बीमारी के लक्षण दिखाई देते ही तुरंत ही अपनी कोविड टेस्ट करवाएं. इस आशय का आह्लान सुपर स्पेशालिटी के कोविड हॉस्पीटल इंचार्ज डॉ. रवि भूषण द्वारा किया गया है.
विगत दस माह से लगातार कोविड हॉस्पीटल में अपनी सेवाएं दे रहे डॉ. रवि भूषण के मुताबिक इन दिनों लोग बाग शादी ब्याह जैसे आयोजनों में जमकर शामिल हो रहे हैं. साथ ही भीड़भाड़ में जाते समय मास्क व सैनिटायजर का प्रयोग तथा सोशल डिस्टंसिंग केे नियमों का पालन नहीं करते. खासकर असिम्टोमैटिक मरीजों की ओर से बड़े पैमाने पर इन नियमों की अनदेखी होती है, जिसकी वजह से अन्य लोग बड़े पैमाने पर कोविड संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं.
डॉ. रवि भूषण ने सभी लोगों से अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क व सजग रहने का आह्वान करने के साथ ही कहा कि बीमारी के लक्षण दिखाई देते ही तुरंत कोविड जांच की जानी चाहिए और रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर तुरंत ही कोविड अस्पताल में भर्ती होना चाहिए. साथ ही कोविड अस्पताल में भर्ती होने हेतु जाते समय स्पेशल ऑटो रिक्षा किया जाये, क्योंकि कई कोविड पॉजीटिव अपने घर से निकलने के बाद शेयर ऑटो पद्धति से हॉस्पीटल तक पहुंचते हैं. इससे अन्य यात्रियों के संक्रमित होने का खतरा होता है. इसी तरह अपने खुद के वाहन से भर्ती होने हेतु अस्पताल आते समय किसी एक रिश्तेदार को ही अस्पताल के मुख्य प्रवेशद्वार तक साथ लाना चाहिए.
डॉ. रवि भूषण ने यह भी कहा कि यदि अब भी लोग अधिक सजग व सतर्क नहीं हुए, तो पहले से भी काफी विकट हालात हो सकते हैं, अतः जिस तरह पहले सभी लोगों ने सरकार, प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग का साथ दिया है, उसी तरह आगे भी हर एक को साथ मिलकर साझा प्रयास करने होंगे, तभी हम कोरोना के संकट को परास्त कर सकेंगे.

Related Articles

Back to top button