देश दुनियामुख्य समाचार

ज्यादा ओवर स्मार्ट न बनो, कोर्ट ने युवती को डांटा

पुलिस को दिए सुरक्षा के आदेश

दिल्ली./दि.31- भोपाल की 20 वर्षीय युवती ने सर्वोच्च न्यायालय की न्यायाधीश के सामने अपने रिश्तेदारों को आत्महत्या की धमकी दी तो न्यायाधीश ने उसे फटकारा. वहीं पुलिस को उसकी सुरक्षा का बंदोबस्त करने के निर्देश दिए. युवती प्रेम प्रकरण के कारण घर से भाग गई.
न्या. बेला माधुर्य त्रिवेदी ने कोर्ट में हंगामे का प्रयास कर रही युवती को यह कहते हुए फटकारा कि अपनी उम्र से अधिक स्मार्ट न बने. वह जिसे टार्चर करने का आरोप कर रही है वे उस पर प्रेम करते हैं. उसे युवती की चिंता है.
मामला ऐसा है कि भोपाल की यह युवती ड्राइवर के साथ दिल्ली भाग गई. उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने अपहरण का अपराध दर्ज किया. उस युवक पर पहले भी दो लडकियों को भगाने का आरोप है. आरोपी ड्राइवर ने भोपाल जिला न्यायालय और मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय में अग्रीम जमानत की अर्जी दी थी. वह ठुकरा दी गई. तब सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी की गई. उस पर मंगलवार को सुनवाई हुई. न्या. बेला त्रिवेदी और न्या. प्रशांत मिश्रा की खंडपीठ के सामने सुनवाई हुई तो एक वकील के मोबाइल पर विडियो कॉल आया. कॉल करने वाली युवती ने न्यायाधीश से बात करने का अनुरोध किया. उपरांत मोबाइल पर न्यायाधीश से बात हुई. इस दौरान न्यायाधीश ने उसे कोर्ट में बुला लिया. सामान्य कपडों में महिला पुलिस उस युवती को कोर्ट में ले आई. तब युवती ने परिजनों पर आरोप लगाए. किंतु उसका न्या. त्रिवेदी के साथ हुआ संवाद सभी का ध्यान आकृष्ट कर गया.
न्या त्रिवेदी ने उसे कहा कि जिसे तू टार्चर कह रही है, वह माता-पिता की तेरे प्रति परवाह और प्रेम है. यह मामला गंभीर लगता है. आप जा सकते हैं. उपरांत लडकी को पुलिस सुरक्षा में कोर्ट से बाहर निकाला गया. आरोपी ड्राइवर की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई. उसे अब समर्पण करना पडेगा.

Related Articles

Back to top button