अमरावतीमुख्य समाचार

डॉ. नितिन सेठ ने दिए रोटरी फाउंडेशन को साढ़े १८ लाख रूपये

रोटरी क्लब ऑफ अमरावती मिडटाउन चलायेगा मेडिकल प्रोजेक्ट

अमरावती प्रतिनिधि/दि. १८- रोटरी क्लब ऑफ अमरावती के वरिष्ठ सदस्य व जिले के प्रसिध्द बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.नितीन सेठ ने रोटरी फाउंडेशन को 18.50 लाख रुपए की निधि प्रदान की है.
यहां बता दे कि वर्ष 1917 में रोटरी इंटरनेशनल के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में तत्कालीन अध्यक्ष रोटे आर्च क्लुम ने रोटरी फाउंडेशन की स्थापना की. रोटरी फाउंडेशन के माध्यम से जमा की गई निधि की रकम से अनेक सामाजिक प्रकल्पों को नया आयाम दिया जाता है. डॉ.नितीन सेठ रोटरी क्लब के वरिष्ठ सदस्य होने के नाते उन्होंने रोटरी एन्डोमेंट के फंड में कम से कम 25 हजार यूएस डालर जिसका भारतीय रुपयों में मूल्य 18.50 लाख रुपए है. यह मदद देने का फैसला लेते हुए रोटरी क्लब ऑफ अमरावती मिडटाउन को सुपूर्द करने का निर्णय लिया है. डॉ.नितीन सेठ व उनकी पत्नी डॉली सेठ ने आज डॉ.निखिल सेठ के जन्मदिवस पर यह राशि दान दी है.
यहां बता दे कि रोटरी क्लब ऑफ अमरावती मिडटाउन के सदस्य होने के नाते रोटरी इंटरनेशनल के कार्यपध्दति के बारे में डॉ.नितीन सेठ का पूरी जानकारी दी. रोटरी के प्रांत 3030 के पूर्व प्रांतपाल रोटे किशोर केडिया के 2001 के अध्यक्षिय कार्यावधि के दौरान डॉ.नितीन सेठ ने मिडटाउन की सदस्यता स्वीकार की थी. पूर्व प्रांतपाल किशोर केडिया ने रोटरी एन्डोमेंट फंड की जानकारी उन्हें दी. जिसके बाद डॉ.नितीन सेठ ने यह निर्णय लिया. इस निधि के जरिये रोटरी क्लब ऑफ अमरावती मिडटाउन की ओर से प्रति वर्ष 1.05 लाख रुपयों के मेडिकल प्रोजेक्ट चलाये जा सकेंगे. इस निधि से डॉ.नितीन सेठ के परिवार को जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी मरीज सेवा करने का मौका मिलेगा.

Related Articles

Back to top button