अमरावतीमुख्य समाचार

16 डिग्री तक गिरावट

ठंड का एहसास तेज

* फसलों के लिए लाभदायी, पखवाडेभर जाडा
अमरावती/दि.27– बीते चार-पांच दिनों से शहर में बडे सवेरे गुलाबी ठंड का आभास हो रहा है. यह और अधिक हो गया है क्योंकि अधिकांश भागों में पारा 16 डिग्री तक लुढक गया. ऐसे में जाडे का एहसास तेज हो गया है. वातावरण में यह बदलाव अगले 15 दिनों तक कायम रहनेवाला है. इस बीच मौसम तज्ञ डॉ. सचिन मंडे ने बताया कि रबी सीजन के चना और गेहूं की बुआई हेतु यह मौसम लाभदायी रहेगा.
* 15.3 डिग्री दर्ज
न्यूनतम तापमान में सतत गिरावट देखी जा रही है. जलविज्ञान प्रकल्प में गुरुवार तडके पारा 15.3 डिग्री दर्ज किया गया. यह इस सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान रहने की जानकारी देते हुए मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि आसमान साफ है. इससे भी गुलाबी ठंड महसूस हो रही है. अगले दो सप्ताह वातावरण ऐसा ही बना रहेगा. 8-10 दिनों में जाडे का प्रमाण बढने की संभावना है. पारा 13 डिग्री तक घसर सकता है.
* मवेशी का रखे ध्यान
पारे में आई गिरावट के कारण पशुधन विभाग अलर्ट हो गया है. पशुधन विकास अधिकारी डॉ. सागर ठोसर ने मवेशी पालनेवाले लोगों से ठंड से उनके बचाव की परवाह करने कहा है. टीकाकरण करवा लेने की सलाह दी है. डॉ. ठोसर ने कहा कि गाय, भैस, बकरी, भेड को ढेप और गुड अधिक मात्रा में खिलाया जाए, ताकि उनके शरीर का तापमान बराबर रखा जा सके.

Related Articles

Back to top button