मुख्य समाचारविदर्भ

मुंबई से चलता है नागपुर में ड्रग रैकेट

उपराजधानी फंसी तस्करों के जाल में

नागपुर/प्रतिनिधि दि.26 – मुंबई में ड्रग्ज माफिया को झटका बैठने के बाद नागपुर में ड्रग्ज तस्कर भूमिगत हो जायेंगे, ऐसा अनुमान था, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ है. इस समय नागपुर से पूरे मध्य भारत में नशिले व मादक पदार्थों की बडी तेजी के साथ तस्करी हो रही है और नागपुर में ड्रग्ज तस्करी का रैकेट मुंबई से चलाया जाता है. यह जानकारी सामने आने के साथ ही यह भी पता चला है कि, साजीद नामक व्यक्ति ही इस नेटवर्क का ‘बादशाह’ है.
बता दें कि, मुंबई बॉलीवुड का बादशाह कहे जाते शाहरूख खान के बेटे अरयान खान को एनसीबी द्वारा हिरासत में लिये जाने के बाद राज्य की राजधानी मुंबई सहित उपराजधानी नागपुर में होनेवाली ड्रग्ज की तस्करी व बिक्री को लेकर चर्चा चलने लगी है. जिसके मुताबिक मध्य भारत में उपराजधानी नागपुर ही गांजा सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी का सबसे बडा हब है. उल्लेखनीय है कि, देशभर में जब-जब तस्करों पर कार्रवाई होती है, तो अन्य क्षेत्र के तस्कर भूमिगत हो जाते है. किंतु इस बार मुंबई में कार्रवाई होने के बाद पूरी तरह उल्टा दृश्य दिखाई दे रहा है और मुंबई में कार्रवाई का दौर जारी रहने के दौरान भी नागपुर से समूचे देश में धडल्ले के साथ ड्रग्ज की खेप भेजी जा रही है. जिसके तहत पता चला कि, नागपुर से विदर्भ व मध्यप्रदेश सहित उत्तर भारत के कई शहरों में गांजे की आपूर्ति की जाती है. साथ ही एमडी ड्रग्ज का भी एक बडा नेटवर्क नागपुर में है और साजीद नामक एक व्यक्ति इस पूरे धंधे का संचालन करता है, जो मुंबई में बैठकर अपना काम संभालता है. इसके अलावा ड्रग्ज तस्करी के मामले में कुख्यात रहनेवाला समीर भी मध्य भारत में एक बडा तस्कर है. जिसके एक इशारे पर अलग-अलग इलाकों में मौजूद उसके पंटर एमडी ड्रग्ज की तस्करी व बिक्री करते है. ऐसी भी जानकारी सामने आयी है.

  •  ढाई करोड के मादक पदार्थ जप्त

नागपुर शहर पुलिस द्वारा अब ड्रग्ज तस्करी में लिप्त लोगों के खिलाफ अपना शिकंजा कसा जा रहा है. इस वर्ष सितंबर माह के अंत तक पुलिस ने 216 अपराध दर्ज करते हुए 286 तस्करों को अपनी हिरासत में लिया है और उनके पास से करीब ढाई करोड रूपयों के मादक व नशिले पदार्थ बरामद किये गये. वहीं गत वर्ष पुलिस ने 70 मामले दर्ज करते हुए 126 तस्करों को जेल रवाना किया है. इन तस्करों के पास से करीब 1 करोड 63 लाख रूपये मूल्य का ड्रग्ज बरामद हुआ था.

Related Articles

Back to top button