अकोलामुख्य समाचार

बालापुर में शराबी ट्रक चालक का कहर

एक की जान गयी, आठ गंभीर रूप से घायल

  • चार वाहनों को टक्कर मारी, डिजल टैंक फटकर ट्रक में लगी आग

  • हाईवे पर आधे घंटे तक मची रही सनसनी

अकोला प्रतिनिधि/दि.7 – राष्ट्रीय महामार्ग पर बालापुर शहर के पास शराब के नशे में धूत एक ट्रक चालक ने अपना वाहन तेज रफ्तार ढंग से चलाते हुए कई हादसों को अंजाम दिया. जिनमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. एक गोदाम की दीवार सहित तीन-चार वाहनों से जा भिडनेवाले इस ट्रक द्वारा एक कंटेनर को टक्कर मारे जाने के बाद ट्रक का डिजल टैंक फट गया और उसमें आग लग गयी. यह हैरतअंगेज और सनसनीखेज तमाशा नैशनल हाईवे पर करीब आधे घंटे तक चलता रहा.
मिली जानकारी के मुताबिक अकोला के शासकीय गोदाम का अनाज बालापुर के शासकीय गोदाम में खाली करने के बाद यहां से वापिस लौट रहे ट्रक क्रमांक एमएच 41/जी 7317 का चालक शराब के नशे में धूत होकर बडी तेज रफ्तार से अपना ट्रक दौडा रहा था और उसने पारस पॉइंट के पास एक वाहन को टक्कर मारी. इसके बाद बालापुर शहर में प्रवेश करते समय एक गोदाम की दीवार से भी जा भिडा. जिसके बाद नागरिकों ने इस ट्रक का पीछा करते हुए सैय्यद साजीद सैय्यद निजाम (36) की जमकर पिटाई की. पश्चात ट्रक चालक ने जैसे-तैसे माफी मांगकर अपनी जान छुडाई और वह अपना वाहन लेकर आगे बढा, लेकिन भिकुनखेड के पास सामने से आ रहे ऑटो क्रमांक एमएच 30/एल 4273 को इस ट्रक ने जबर्दस्त टक्कर मारी. इस हादसे में सगीर अहमद गुलाम हबीब नामक (50) वर्षीय व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं ऑटो में सवार चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. इसके बाद मौके से फरार हुए इस ट्रक ने ग्रामीण रूग्णालय के सामने एक कार को भी टक्कर मारी. यह बात ध्यान में आते ही लोगों ने इस ट्रक का पिछा करना शुरू किया. जिससे डरकर ट्रक चालक ने अपने वाहन की रफ्तार और भी अधिक बढा दी. जिससे उसका अपने वाहन से नियंत्रण छूट गया और वह विपरित दिशा से आनेवाले कंटेनर से जा भिडा. इस भिडंत के बाद ट्रक के अगले पहिये के टायर फुट गये और डिजल टैंक में भी लिकेज हो गया. जिसकी वजह से ट्रक ने तुरंत आग पकड ली. राष्ट्रीय महामार्ग पर यह पूरा घटनाक्रम करीब आधे घंटे तक चलता रहा. पश्चात पुलिस ने शराब के नशे में धूत इस ट्रक चालक को गिरफ्तार किया और उसके खिलाफ मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू की.

  • … तो अनर्थ टाला जा सकता था

शराब के नशे में धूत इस ट्रक चालक ने जब बालापुर से वापिस लौटते समय पारस पॉइंट पर एक वाहन को टक्कर देने के बाद एक गोदाम की दीवार को टक्कर मारी थी और लोगों ने उसे पीछा कर पकड लिया था. यदि उसी घटना के बाद बालापुर पुलिस ने इस ट्रक चालक के खिलाफ आवश्यक कदम उठाये होते तो भिकुनखेडा में सगीर अहमद गुलाम हबीब नामक व्यक्ति की जान बच सकती थी. साथ ही इसके बाद जितनी भी भिडंतवाली घटनाएं हुई, उन्हें भी टाला जा सकता था.

Related Articles

Back to top button