मुख्य समाचारविदर्भ

दो सगी देवरानी-जेठानी की करंट लगने से मौत

तार पर कपडे सूखाने गयी थी

नागपुर/दि.५ – धुले कपडे तार पर सूखाने के लिए डालते समय देवरानी को करंट लग गया, उसकी चीखने की आवाज आने के बाद जेठानी उसकी मदद के लिए दौड़ी. लेकिन उसे भी करंट लग गया. जिससे दोनों देवरानी-जेठानी की मौत हो गई. यह घटना कलमेश्वर शहर में मंगलवार की दोपहर में सामने आयी. मृतक का नाम अलका निरंजन विरूलकर (42) व मंजू पुरुषोत्तम विरूलकर (55, निवासी वॉर्ड क्रमांक 7, दुर्गा मंदिर के नजदीक, कलमेश्वर) का समावेश है.
मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त परिवार होने से दोनों एक ही घर में रहती थीं. अलका ने दोपहर के समय घर के सदस्यों के कपडे धोए और हमेशा की तरह आंगन में बंधे तार पर सूखाने के लिए गयी. जिस तार पर वह कपड़े सूखाने गयी थी, उससे करंट प्रवाहित हो रहा है, इसकी जरा भी भनक घर के सदस्यों को नहीं थीं. तार पर कपडे सूखाते समय तार का स्पर्श होने से उनको जोरदार करंट लगा और उनकी चीख निकल गयी. देवरानी की चीख सुनकर जेठानी मंजू भी बाहर आयी और अलका को तार से अलग करने के लिए स्पर्श किया. लेकिन उनको भी जोरदार करंट लग गया. दोनों काफी देर तक घर में पड़ी रही. कुछ देर पर पडोस में रहनेवाली महिलाओं को पता चला तो उन्होंने अन्यों को बुलाया. पडोसियों ने दोनों को तार से सावधानी पूर्वक दूर हटाया और शहर के ग्रामीण अस्पताल में लाया. जहां पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित किया. घटना की जानकारी मिलते ही थानेदार आसीफ रजा शेख, महावितरण कंपनी के उपविभागीय अभियंता होनाडे, सहायक अभियंता मनोज पूरी सहकारियों के साथ घटनास्थल पहुंचे व अवलोकन कर पंचनामा किया. इस मामले में कलमेश्वर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया.

  • दो माह पहले पति की मौत

दोनों महिला की आर्थिक स्थिति काफी खराब थीं. अलका के पति निरंजन की २८ जुलाई को कुएं में गिरने से मौत हो गई थीं. दोनों को दो-दो लडके है. अलका के दो बेटे छोटे और मंजू के दो बेटे बड़े है. दोनों की मृत्यु से घर में महिलाओं में से कोई भी बचा नहीं है. मंजू के पति पुरुषोत्तम व उनके बेटे काम कर उपजीविका निभाते है.

Related Articles

Back to top button