अमरावतीमुख्य समाचार

24 घंटे के दौरान दो हत्याकांडों से दहला शहर

बीती रात फ्रेजरपुरा में यश मंडले की हत्या

  • धारदार हथियारों से सपासप वार कर उतारा गया मौत के घाट

  • तीनों आरोपी रात में ही धरे गये

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – रविवार की रात विलास नगर परिसर में पुरानी रंजीश के चलते अक्षय पांडे नामक युवक की हत्या हुई थी. अभी इस घटना के आरोपी पकडे भी नहीं गये है कि, सोमवार की रात फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में लाईब्रेरी चौक पर यश उर्फ मटूर तिलक मंडले नामक 27 वर्षीय युवक की सरेआम धारदार हथियारों से सपासप वार करते हुए हत्या कर दी गई. 24 घंटे के भीतर एक के बाद एक दो हत्याकांड घटित होने के चलते समूचे शहर में जबर्दस्त सनसनी व्याप्त है और पुलिस द्वारा मामले की जांच शुरू करते हुए इस हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया गया है. हिरासत में लिये गये आरोपियों के नाम बिट्टू तिवारी, साहिल चांदेकर व अनिकेत शिरसाहू बताये गये है.
मिली जानकारी के मुताबिक इन तीनों आरोपियों की यश मंडले के साथ पुरानी खुन्नस थी और उनके बीच आये दिन वाद-विवाद होते रहते थे. सोमवार की शाम करीब 7 बजे यश मंडले लाईब्रेरी चौक की दूसरी गली में था, तभी तीनों आरोपियों ने वहां पर पहुुंचकर उससे गाली-गलौच की और बात बढ जाने पर उसके पेट व सिने पर चाकू से सपासप वार किये. यश मंडले को खून से लथपथ करने के बाद तीनों आरोपी मौके से भाग निकले. वहीं यश को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भरती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही फ्रेजरपुरा पुलिस ने तुरंत मौके का पंचनामा करने के साथ-साथ क्राईम ब्रांच के सहयोग से तीनों आरोपियों को नमुना परिसर से गिरफ्तार किया.

murder-amravati-mandal

  •  अक्षय के चारों हत्यारे भी पकडे गये

वहीं दूसरी ओर रविवार की रात आदर्श बार के सामने पुरानी रंजीश के चलते हुए विवाद में मसानगंज परिसर निवासी अक्षय बलराम पांडे को चार युवकोें द्वारा मौत के घाट उतार दिया गया था. चारों युवकों की शिनाख्त अक्षय इंगले, विशाल यादव, धीरज जामनेकर व मण्या डोंगरे के तौर पर हुई है. इन चारों आरोपियों की गाडगेनगर थाना पुलिस द्वारा रविवार की रात से ही पूरी सरगर्मी के साथ तलाश शुरू की गई और मंगलवार की सुबह इन चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. इसके साथ ही अब यह जानकारी सामने आयी कि, इस हत्याकांड में लिप्त अक्षय इंगले को कुछ समय पूर्व गाडगेनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसके पास से 35 से अधिक तलवारे बरामद हुई थी. वहीं इस हत्याकांड में नामजद विशाल यादव पर इससे पहले भी हत्या का एक मामला दर्ज है. यानी आरोपियों की पहले से अपराधिक पृष्ठभुमि है. वहीं मृतक अक्षय पांडे का भी अपराध जगत से वास्ता बताया जा रहा है. संभवत: इसी से जुडी किसी वजह के चलते मृतक व आरोपियों के बीच विवादपूर्ण स्थिति बनी और इस वारदात को अंजाम दिया गया.

  • आज सातों आरोपियों की कोर्ट में पेशी

24 घंटे के भीतर घटित दोनों हत्याकांडों में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. ऐसे में गाडगेनगर थाना पुलिस द्वारा 4 व फ्रेजरपुरा पुलिस थाना द्वारा 3 ऐसे कुल 7 आरोपियो को मंगलवार की दोपहर बाद स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां पर आरोपियों से पूछताछ हेतु पीसीआर की मांग की गई.

  • तीन आरोपियों को मिला 30 तक पीसीआर

समाचार लिखे जाने तक मिली जानकारी के अनुसार यश मंडले की हत्या में शामिल तीन आरोपियों को अदालत में पेश किये जाने पश्चात अदालत ने उन्हें 30 अक्तूबर तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का निर्देश दिया है. वहीं अक्षय पांडे के हत्याकांड में आज ही पकडे गये चार आरोपियों को गाडगेनगर थाना पुलिस द्वारा कल बुधवार की दोपहर स्थानीय अदालत के सामने पेश करने का निर्णय ऐन समय पर लिया गया. ऐसे में उन चारों आरोपियों की कस्टडी पर फैसला कल होगा.

 

Related Articles

Back to top button