अमरावतीमुख्य समाचार

नवरात्र के दौरान शहर में तैनात होंगे पुलिस के 7 विशेष पथक

भीडभाड के दौरान चेन स्नेचिंग की घटनाओं को रोकने सीपी डॉ. आरती सिंह ने उठाये कदम

  • छेडछाड करनेवालों तथा बाईक पर धूम मचानेवालों पर भी रहेगी कडी नजर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.28 – आगामी 7 अक्तूबर से नवरात्री का पर्व शुरू होने जा रहा है तथा सरकार द्वारा घट स्थापनावाले दिन से सभी धार्मिक स्थलों को पूरी तरह से खुलने की छूट देने का निर्णय लिया गया है. ऐसे में अंबादेवी व एकवीरा देवी मंदिर परिसर सहित शहर में हर ओर भीडभाड बढने की पूरी संभावना है. साथ ही इन दिनों चेन स्नेचिंग के मामले भी लगातार बढ रहे है. इन तमाम बातों के मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने नवरात्री पर्व के दौरान शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखने तथा अपराधियों पर नियंत्रण पाने हेतु सात विशेष पथकों का गठन किया है. जिसके जरिये महिलाओं के साथ छेडछाड करनेवालों एवं दुपहिया वाहनों पर धूम मचाते हुए स्टंटबाजी करनेवालों पर भी कडी नजर रखी जायेगी.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि, कोविड संक्रमण काल के दौरान कई लोगों का रोजगार चले जाने की वजह से कई लोग आसान कमाई करने के चक्कर में अपराध क्षेत्र की ओर बढ गये है और चोरी व सेंधमारी के साथ ही चेन स्नेचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है. साथ ही इस दौरान लोगों की वाहन चलाने संबंधी आदतों में भी काफी हद तक बदलाव हुआ है और लोगबाग बेफिक्र व अनुशासनहीन ढंग से सडकों पर वाहन चला रहे है. इसमें सुधार करने हेतु व्यापक स्तर पर पुलिसिंग किये जाने की जरूरत है. इसके अलावा पुलिस रिकॉर्ड पर रहनेवाले तमाम तरह के आरोपियों का विगत पांच साल का पूरा रिकॉर्ड निकाला जा रहा है. इसके तहत यह भी देखा जायेगा कि, विगत पांच साल के दौरान शहर के अलग-अलग पुलिस थानों में किन-किन धाराओं के तहत कितने और किस तरह के मामले दर्ज हुए है. इनमें फौजदारी मामलों के साथ-साथ राजनीतिक आंदोलनों से संबंधित मामलों की भी जानकारी संकलित की जायेगी.

  •  गाडगेनगर डिबी स्कॉड के चार लोगोें पर कार्रवाई

वहीं सीपी डॉ. आरती सिंह गाडगेनगर पुलिस थाने के डीबी स्कॉड में कार्यरत चार पुलिस कर्मियोें पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम से अटैच किया है. जानकारी के मुताबिक गाडगेनगर डिबी स्कॉड द्वारा विगत एक वर्ष के दौरान कोई विशेष कार्रवाई नहीं की गई. जबकि इसी दौरान गाडगेनगर थाना क्षेत्र में चेन स्नेचिंग व वाहन चोरी के कई मामले दर्ज हुए है. इसकी वजह से गाडगेनगर थाने के डिबी स्कॉड के पुलिस कर्मियों पर सीपी डॉ. आरती सिंह द्वारा कार्रवाई की गई.

Related Articles

Back to top button