अमरावतीमुख्य समाचार

आधी रात में खोली गई निर्माण विभाग की ई-निविदा

 मजूर सहकारी संस्था ने की सीईओ से शिकायत

  • निविदा मैनेज होने का लगाया आरोप

अमरावती/प्रतिनिधि दि.4 – ई-निविदा को मैनेज करने हेतु करने हेतु रात करीब पौने बारह बजे निविदा खोले जाने का महापराक्रम जिला परिषद के निर्माण विभाग में घटित हुआ है. ऐसी शिकायत जिप सीईओ से की गई है. जिसकी वजह से जिले में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है और अब चर्चा चलने लगी है कि, निविदा को मैनेज करने के लिए यह तमाम कार्य किये जा रहे है.
आरोप लगाये जा रहे है कि, जिला परिषद के निर्माण विभाग में अति महत्वपूर्ण रहनेवाले टेबल पर टेक्निकल व्यक्ति की नियुक्ति का नियम रहने के बावजूद फिलहाल इस टेबल का प्रभार नॉन टेक्निकल व्यक्ति के पास है और यहां पर ई-निविदा को जमकर मैनेज किया जाता है. इसी के तहत विगत 18 जून को जिले में किये जानेवाले कुछ कामों की निविदा कुछ चुनिंदा व्यक्तियों के लिए रात 11.45 बजे खोले जाने का आरोप एमआयडीसी प्रकल्पग्रस्त मजदूर सहकारी संस्था की ओर से लगाया गया है. और इस बारे में जिप सीईओ के पास पूरे सबूतों के साथ शिकायत की गई है. इन शिकायतोें को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त सीईओ तुकाराम टेकाडे ने तुरंत ही जांच के आदेश दिये है. साथ ही सीईओ अविश्यांत पंडा ने भी इस बात को लेकर निर्माण विभाग को जमकर आडे हाथ लिया है. ऐसी जानकारी सामने आयी है. ऐसे में अब यह देखनेवाली बात होगी कि, जिप सीईओ अविश्यांत पंडा द्वारा इस विषय को लेकर क्या कार्रवाई की जाती है.

निविदा खोलने का कोई तय समय नहीं होता. हालांकि रात के समय निविदा खोलने में कुछ गलत नहीं है. लेकिन जहां तक संभव हो, निविदा दिन में ही खोलना जरूरी है. लेकिन उस दिन काम निपटाते-निपटाते शाम हो गई थी, इंटरनेट की भी समस्या थी और तीन घंटे के लिए बिजली गुल थी. ऐसे में इस निविदा को रात में खोला गया.हालांकि अब इस मामले को लेकर सीईओ के समक्ष सुनवाई होगी.
तुकाराम टेकाडे
 अतिरिक्त सीईओ

Related Articles

Back to top button