अकोलामुख्य समाचार

अकोला में भूकंप

बडे सबेरे मची खलबली

* रामेश्वर तांडा में था केंद्र

अकोला/दि.21– अकोला के अनेक भागों में आज बडे सबेरे 6 बजकर 8 मिनट को करीब 10 सेकंड तक धरती हिलने से खलबली मची. हालाकि शहरी परिसर में अधिकांश लोग उस समय सुबह की मीठी नींद में थे. जो जागे थे उन्होंने भूकंप के दो धक्के महसूस करने की बात कही. यह भी बताया गया कि अकोला से लेकर हिंगोली, नांदेड के भी कुछ हिस्सों में भूचाल महसूस किया गया.

* रामेश्वर तांंडा में केंद्र
छत्रपति संभाजी नगर के विज्ञान केंद्र संचालक श्रीनिवास औंधकर ये बताया कि भूकंप की तीव्रता रिश्टर स्केल पर 4.2 और कहीं- कहीं 4.5 रही. उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र वसमत तहसील के कुरूंदा – दांडेगांव के उत्तरी क्षेत्र में स्थित रामेश्वर तांडा के उत्तर में रहा. इसकी गहराई 10 किमी दिखाई दे रही है. उन्होंने यह भी बताया कि सुबह 6 बजकर 8 मिनट को धरती कांपी. उसके ठीक 11 मिनट बाद 6.19 को फिर भूकंप अनुभव किया गया. जिसकी तीव्रता रिश्टर स्केल पर 3.6 मापी गई. उन्होेंने बताया कि 1993 के महा भूकंप के बाद मराठवाडा में यह सबसे बडा भूचाल रहा.

* अकोला में हिले यह क्षेत्र
अकोला से प्राप्त समाचार के अनुसार जुना शहर के तेलीपुरा, बेदपुरा इलाके में 10 सेकंड तक झटके महसूस किए गये. लोगों में दहशत मची. किंतु किसी प्रकार के नुकसान का समाचार नहीं है.

Related Articles

Back to top button