महाराष्ट्रमुख्य समाचार

औरंगाबाद में ईडी के छापे

विश्वास नांगरे पाटील के ससुर पद्माकर मुले के खिलाफ कार्रवाई

औरंगाबाद/ दि.11 – औरंगाबाद शहर में आज बडे उद्योजगों के खिलाफ ईडी ने एक के बाद एक छापामार कार्रवाई की.अब तक कितने उद्योजकों पर ईडी की कार्रवाई की गई है, यह फिलहाल गोपनीय है.
हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के सहायक पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटील के नजदीकी रिश्तेदार पद्माकर मुले के खिलाफ भी ईडी की कार्रवाई की जाने की पुष्टि हुई है. इसके अलावा एनसीबी के अधिकारी समीर वानखडे मामले की जांच मुंबई के सहायक पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटील के पास आने पर यह कार्रवाई किये जाने की चर्चाएं भी जोर पकड रही है.
इस मामले में सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद शहर के बीज उत्पादक व्यवसायियों पर भी छापामार कार्रवाई की गई है.बीज उत्पादक व्यवसायी पद्माकर मुले बताया जा रहे है. वे शहर के सरकारी ठेकेदार भी है. इसके अलावा वे विश्वास नांगरे पाटील के ससुर है. बता दें कि, वक्फ बोर्ड की जमीन के धांधली मामले में मुंबई, पुणे, औरंगाबाद सहित 7 जगहों पर ईडी ने छापेमारी की है. वक्फ बोर्ड यह विभाग राज्य के अल्पसंख्याक मंत्री नवाब मलिक के पास है. वक्फ बोर्ड की जमीनों को किराये तौर पर दिया जाता है. उनकी बिक्री नहीं की जा सकती, लेकिन औरंगाबाद के कुछ बडे उद्योगपतियों ने उन जगहों को किराया तत्व पर लेकर बडी-बडी इमारतें तैयार की हैं. जिसमें सैंकडों करोड का गबन भी हुआ है. इस संबंध में ईडी के पास शिकायतें प्राप्त्ा हुई थी. जिसके बाद ईडी ने कार्रवाई श्ाुरु की है. छापेमारी के लिए ईडी के 54 अधिकारियों का दल औरंगाबाद में दाखिल हुआ हैं. व्यावसायिक और उद्योजकों के घर व प्रतिष्ठानों पर छापे मारे जा रहे है.

Related Articles

Back to top button