अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती में रोहित पवार के ठिकाने पर ईडी का छापा

बारामती सहित राज्य में 6 स्थानों पर एकसाथ दी गई दबिश

* मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले में छापे की कार्रवाई
अमरावती/पुणे /दि.5– प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के पोते और राकांपा विधायक रोहित पवार की स्वामित्व वाली कंपनी बारामती एग्रो और संबंधित संस्थाओं की संपत्तियों पर शुक्रवार को छापेमारी की. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, ईडी की यह कार्रवाई महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक से जुड़े कथित घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है. जिसके तहत पवार के गढ बारामती सहित अमरावती, पुणे व औरंगाबाद स्थित कम से कम 6 स्थानों पर ईडी के पथकों द्वारा तलाशी ली जा रही हैं. इसमें बारामती शहर में स्थित बारामती एग्रो कंपनी के ऑफिस में हो रही जांच भी शामिल है.
बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला मुंबई पुलिस आर्थिक अपराध (ईओडब्ल्यू) विंग की अगस्त, 2019 की एफआईआर पर आधारित है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने उस साल 22 अगस्त को महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव सेक्टर में कथित धोखाधड़ी वाले तरीकों से चीनी मिलों को बेचने के आरोपों की जांच करने का आदेश जारी किया. अदालत ने अपनी टिप्पणी में कहा कि चीनी मिलों को औने-पौने दाम पर बेचा गया. इनमें से एक चीनी मिल रोहित पवार ने भी खरीदा था. कोर्ट के आदेश के बाद मुंबई पुलिस की ईओडब्ल्यू विंग ने एफआईआर दर्ज की थी.
बता दें कि, विधायक रोहित पवार ही बारामती एग्रो कंपनी के सीईओ है. वहीं रोहित पवार के चाचा अजित पवार इस समय राज्य की सत्ता में शामिल रहने के साथ ही राज्य के उपमुख्यमंत्री है. जिनके भतीजे की कंपनी पर ईडी द्वारा छापे की कार्रवाई की जा रही है. ज्ञात रहे कि, राकांपा में बगावत के बाद अजित पवार ने शरद पवार के साथ छोड दिया था और वे भाजपा के साथ चले गये थे. उस समय अजित पवार के साथ 40 से भी अधिक विधायक चले जाने का दावा किया गया था. जिसके बाद शरद पवार के पास गिने-चुने विधायक बचे रहे गये थे. ऐसे समय शरद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले व पौत्र विधायक रोहित पवार ने शरद पवार के साथ मजबूती से खडे रहते हुए पार्टी को संभालने का जिम्मा उठाया. लेकिन अब रोहित पवार एक बार फिर दिक्कत में आ गये है.
ज्ञात रहे कि, इससे पहले बारामती एग्रो कंपनी को महाराष्ट्र प्रदूषण विभाग ने नोटीस जारी की थी और 72 घंटों के भीतर प्लाँट बंद करने की सूचना दी थी. जिसकी जानकारी खूद रोहित पवार ने ट्वटि करते हुए विगत सितंबर माह में दी थी और बाद में हाईकोर्ट से इस पर स्थगिती भी प्राप्त की थी. वहीं अब सीधे ईडी द्वारा रोहित पवार की कंपनी से संबंधित पुणे, बारामती व अन्य स्थानों पर स्थित 6 ठिकानों

 

Related Articles

Back to top button