अमरावतीमुख्य समाचार

सादगीपूर्ण ढंग से मनाई जाये ईद

  •  मुस्लिम धर्मगुरूओं ने की मुस्लिम समाजबंधूओं से अपील

  •  जमियत उलमा ए हिंद के पदाधिकारियोें ने किया बैठक में आवाहन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.6 – इस समय मुस्लिम समाजबंधूओं का पवित्र रमजान माह चल रहा है. जिसमें गुरूवार 6 मई तक 23 रोजे हो चुके है और अब जल्द ही रमजान ईद का पर्व पडनेवाला है. ऐसे में सभी मुस्लिम समाज बंधूओं को चाहिए कि, वे अपने-अपने घरों पर रहकर ही नमाज व दुआ पढे. साथ ही ईद की खरीददारी के नाम पर बिना वजह घरों से बाहर न निकले. इसके अलावा आगामी सप्ताह में रमजान ईद भी बेहद सादगीपूर्ण ढंग से मनायी जाये. इस आशय का आवाहन मुस्लिम धर्मगुरूओं द्वारा मुस्लिम समाज बंधूओं से किया गया.
बता दें कि, गत रोज ही मनपा प्रशासन द्वारा मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ एक बैठक आयोजीत की गई थी. जिसमें प्रशासन ने कोरोना काल में मुस्लिम समाज से सहयोग मांगते हुए निवेदन किया था कि, कोविड संक्रमण काल के दौरान गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी रमजान ईद बेहद साधे व सामान्य ढंग से मनायी जाये. साथ ही माहे रमजान के दौरान भी कहीं पर किसी तरह की भीडभाड न हो. जिसके बाद जमियत उलमा ए हिंद के पदाधिकारियों तथा शहर में स्थित मस्जिदों के मौलवियों द्वारा इतवारा बाजार परिसर स्थित होटल अब्दुल्ला में एक बैठक बुलायी गयी. जिसमें नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के थानेदार अर्जून ठोसरे भी उपस्थित थे. इस बैठक में सभी मुस्लिम धर्मगुरूओं ने आपस में राय-मशविरा करते हुए मुस्लिम समाज बंधूओं से आवाहन किया कि, फिलहाल शहर सहित जिले व राज्य सहित देश पर जिस तरह से कोविड की संक्रामक महामारी का खतरा मंडरा रहा है, उसे देखते हुए इस वर्ष रमजान ईद का पर्व बेहद सादे व सामान्य ढंग से मनाया जाये. क्योंकि इस समय कई परिवारों में मौतें हुई है. जिनमें कई जवान मौतों का भी समावेश है. ऐसे में हर ओर गमी का माहौल है. जिसके मद्देनजर हर किसी को चाहिए कि, कोरोना की वजह से मृत हुए लोगोें और गम का सामना कर रहे परिवारोें के लिए दुआ की जाये. साथ ही देश सहित दुनिया को इस महामारी से जल्द से जल्द निजात मिले. इसके लिए भी पूरी कसरत के साथ दुआ की जानी चाहिए और घर पर रहकर ही पांच वक्त की नमाजोें के साथ ही तराबीह की नमाज अदा की जानी चाहिए. इसके अलावा इस वक्त किसी ने भी बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए और ईद की खरीददारी के लिए बाजार में किसी तरह की कोई भीडभाड भी नहीं करनी चाहिए. इस समय नागपुरी गेट के थानेदार अर्जून ठोसरे ने कहा कि, पुलिस एवं प्रशासन द्वारा कोविड की संक्रामक महामारी पर नियंत्रण पाने हेतु तमाम आवश्यक प्रयास किये जा रहे है. ऐसे में सभी ने प्रशासन के साथ पूरा सहयोग करना चाहिए.
इस बैठक में जमियत उलमा ए हिंद के जिलाध्यक्ष मौलाना लियाकत अली रशीदी, शहर अध्यक्ष मौलवी मुश्ताक, पूर्व अध्यक्ष हाफीज नाजीमोद्दीन अंसारी, कार्याध्यक्ष मौलवी अब्दुल मेमन, मौलवी रेहान, साबनपुरा मस्जिद ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष हाजी शकील, मौलवी सुलेमान, नसीम खान उर्फ पप्पू सहित मुस्लिम समाज के कई गणमान्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button