अकोलामुख्य समाचार

ब्रिटेन से आठ लोग अकोला में पहूंचे

 सभी की रिपोर्ट मिली निगेटीव

अकोला/प्रतिनिधि दि.२६ –  इंग्लैंड से आठ लोग अकोला में पहुंचने की जानकारी मनपा स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को दी. मनपा स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सभी की मुंबई एयरपोर्ट पर जांच हो चुकी है. वहीं सभी की रिपोर्ट निगेटीव मिली है. सावधानी के तौर पर सभी को अगले 8 दिनों तक होम आईसोलेशन में रखा जाएगा.
कोरोना पर जल्द ही वैक्सीन उपलब्ध होने से राहत मिली थी. लेकिन इंग्लैंड में कोरोना के जीवाणू में नया स्ट्रेन की एंट्री होने से विश्व के सामने कोरोना का नया संकट खडा है. केंद्र सरकार ने इंग्लैंड से आने वाले हर एक भारतीय यात्रियों की जांच कर उनपर निगरानी रखने के निर्देश दिये है. जिसके तहत इंग्लैंड से आने वाले प्रत्येक यात्री को ढूंढने की मुहिम राज्यभर में शुरु की गई है. एयरपोर्ट प्राधिकरण ने भी स्वास्थ्य विभाग को दिये गए सूचना के अनुसार इंग्लैंड से अकोला में 8 यात्री दाखिल हुए है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को आठों नागरिकों से संपर्क साधा, उनकी प्राथमिक जांच भी की . मुंबई एयरपोर्ट पर की गई मेडिकल जांच में अकोला के आठों यात्रियों की रिपोर्ट निगेटीव प्राप्त होने की जानकारी सामने आयी है.

खतरा कम सावधानी जरुरी

इंग्लैंड से आने वाले यात्रियों की संख्या कम होने से उनकी रिपोर्ट निगेटीव आयी है. अब तक एक भी पॉजिटीव नहीं. इसलिए नए स्ट्रेन के कोरोना से अकोला वासियों को खतरा कम है. इसके बावजूद बेफिकर होना खतरे से खाली नहीं है. इसलिए आवश्यक सभी नियमों का पालन करने की आवश्यकता है. इंग्लैंड से अकोला के 8 लोग शामिल हुए है, उनकी रिपोर्ट निगेटीव मिली है, सभी को होम आईसोलेशन में रखा गया है. सभी पर सप्ताहभर तक स्वास्थ्य विभाग पूरा ध्यान रखेगी.
– डॉ.फारुख शेख वैद्यकीय अधिक्षक मनपा.

Related Articles

Back to top button