अमरावतीमुख्य समाचार

सीपी रेड्डी द्बारा चुनाव की तैयारी आरंभ !

गुंडे बदमाशों की बनने लगी सूची

* झगडे, फसादवालों की अलग लिस्ट
* एमपीडीए, तडीपार, प्रतिबंधक कार्रवाई के आदेश
अमरावती/ दि. 25- आम चुनाव की सुगबुगाहट आरंभ हो गई है. जिला प्रशासन ने मतदाता सूची जारी कर तैयारियां छेड दी है. उसी प्रकार चुनाव का मतदान का प्रशिक्षण प्रत्येक ब्लॉक में श्ाुरू है. अगले मासांत में चुनाव तारीखों का ऐलान होने की संभावना देखते हुए पुलिस महकमे ने भी तैयारी करते हुए महानगर क्षेत्र के गुंडे बदमाशों की सूची बनाने का कार्य आरंभ किया है. पता चला है कि सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के निर्देश पर यह लिस्ट तैयार हो रही है. जिसके आधार पर आगे प्रतिबंधक कार्रवाई होगी.
* चुनाव से पहले गाज
सूत्रों ने अमरावती मंडल के प्रतिनिधि शाहबाज खान को बताया कि सूची बनाने में दो प्रकार के नामचीनों को लिया जा रहा है. उनमें आए दिन गुंडागर्दी करनेवालों के अलावा झगडे फसाद वालों की अलग से लिस्ट बनाई जा रही है. लिस्ट के आधार पर एमपीडीए, मकोका, तडीपारी, प्रतिबंधक कार्रवाई के आदेश दिए जायेंगे. चुनाव से पहले इन बदमाशों पर पुलिस की गाज गिरेगी.
* आयुक्तालय में अभियान
अमरावती आयुक्तालय क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस ने सीपी रेड्डी के निर्देश मिलते ही अभियान छेड दिया. विविध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई का सिलसिला शुरू किया गया है. पूर्व की लिस्ट चेक की जा रही है. पिछली बार चुनाव से पहले जिन पर कार्रवाई की गई थी, उसकी लिस्ट आयुक्त द्बारा मांगी जाने की जानकारी हैं. उसी के साथ बार- बार झगडे करनेवालों की भी सूची बन रही है. उन पर पुलिस का वॉच रहेगा.
* पेशेवर अपराधिक नपेंगे
चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करवाना प्रशासन का जिम्मा होता है. उसी प्रकार प्रचार अवधि दौरान भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए खाकी कदम उठाती है. इसी कडी में पेशेवर अपराधियों की सूची बनाकर उन पर विविध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के संकेत वरिष्ठ अधिकारियों ने दिए.

Related Articles

Back to top button