अमरावतीमुख्य समाचार

जिले की 75 ग्रापं में चुनाव हलचल

दो सरपंच का सीधे चुनाव, कार्यक्रम घोषित

* 114 सीटों हेतु 18 मई को मतदान
अमरावती/दि.7- प्रदेश की हजारों ग्राम पंचायतों के रिक्त पदों हेतु आगामी 18 मई को चुनाव कराए जाने की घोषणा करते हुए आयोग ने कार्यक्रम का भी ऐलान कर दिया. जिसके अनुसार 25 अप्रैल से नामांकन आरंभ हो जाएंगे. 8 मई को उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह वितरण होगा. 18 मई को जरुरत पडी तो मतदान एवं अगले दिन शुक्रवार 19 मई को वोटो की गिनती कर नतीजे जारी होंगे. अमरावती जिले की 75 ग्राम पंचायतों की 114 सीटों पर चुनाव होना है. उसी प्रकार दो गांवों में सरपंच का सीधे चयन होगा.
उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत चुनाव दौरान निधन, त्यागपत्र, अयोग्यता और अन्य काराणों से उक्त सीटें रिक्त रह गई थी. संभाग स्तर पर देखे तो अकोला, यवतमाल, वाशिम, बुलढाणा जिलों की 322 ग्रापं में 465 स्थानों के लिए चुनाव होगा. सर्वाधिक 132 ग्रापं की 205 सीटें यवतमाल जिले में है. अकोला के 58 ग्रापं की 72, वाशिम की 55 ग्रापं की 92 तथा बुलढाणा की 77 ग्रापं की 96 सीटों हेतु मतदान होना है. साफ है कि अनेक ग्रापं में एकमात्र सीट का भी चयन होना है. अकोला-वाशिम में 5-5, बुलढाणा में 8 और यवतमाल में 2 सरपंचों का सीधे जनता से चयन होना है.
* इस प्रकार है चुनाव कार्यक्रम
चुनाव उपायुक्त के. सूर्यकृष्णमूर्ति ने कार्यक्रम घोषित किया है. 25 अप्रैल से 2 मई दौरान नामांकन किया जा सकेगा. 3 मई को पर्चो की जांच होगी. 8 मई की दोपहर 3 बजे तक नाम पीछे लिए जा सकेंगे. उसी दिन उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटीत होंगे.

Related Articles

Back to top button