अमरावतीमुख्य समाचार

नये साल में अतिक्रमण निर्मूलन अभियान प्रभावी ढंग से चलाया जायेगा

गैर जिम्मेदार अधिकारी होंगे निशाने पर

  • जनसुविधाओें को बढाया जायेगा

  • नव वर्ष पर निगमायुक्त प्रशांत रोडे का संकल्प

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१ – अमरावती मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने नववर्ष 2021 हेतु कुछ संकल्प लिये है. जिसके संदर्भ में उन्होंने तय किया है कि, नये साल में अतिक्रमण निर्मूलन अभियान को प्रभावी ढंग से चलाया जायेगा और जनसुविधाओं को बढाते हुए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जायेगी. इसके तहत जो अधिकारी व कर्मचारी लापरवाह या गैर जिम्मेदार पाये जायेेंगे, उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी की जायेगी.
नये साल में अमरावतीवासियों के लिए मुलभुत सुविधाएं बढाने के नियोजन पर काम कर रहे निगमायुक्त रोडे ने बताया कि, इस काम हेतु उन्होंने एक एक्शन प्लान भी तैयार कर लिया है. जिसके तहत शहर में जल्द ही जगह-जगह पर हुए अतिक्रमण को साफ करते हुए रास्तों व रिहायशी इलाकों को अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा. और शहर में हॉकर्स झोन साकार किये जायेंगे. इसके अलावा सरकारी नियमों का बेहद कडाई के साथ पालन करते हुए मनपा की आय बढायी जायेगी, ताकि अमरावती शहर को सर्वांग सुंदर बनाया जा सके. इसके अलावा शहर में शुरू किये गये सभी प्रकल्पों को जल्द से जल्द पूर्ण किया जायेगा और सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अनुशासित किया जायेगा. जिसके लिए बाकायदा प्रशिक्षण सत्र भी आयोजीत किये जायेंगे.

  • गैरजिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी बक्शे नहीं जायेंगे

अक्सर यह शिकायत सामने आती है कि, अमरावती मनपा के कई अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियोें का निवर्हन सही तरीके नहीं करते है. और अनेकों बार कामचोरी भी करते है. जिसका सीधा परिणाम मनपा के कामकाज पर होता है. साथ ही लोगोें को काफी तकलीफों का सामना करना पडता है. ऐसे में इस तरह के लापरवाह व कामचोर अधिकारियों व कर्मचारियों पर अब निगमायुक्त प्रशांत रोडे द्वारा कडी नजर रखी जायेगी. साथ ही उन्हें अपने कामकाज के तरीके में सुधार हेतु अवसर देते हुए अनुशासन एवं सही ढंग से काम करने का प्रशिक्षण दिया जायेगा. इसके बावजूद भी यदि संबंधितों के कामकाज में कोई सुधार नहीं होता है, तो फिर निश्चित तौर पर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

  • राजकमल चौक को किया जायेगा बैनर-पोस्एटर मुक्त

उल्लेखनीय है कि, कुछ समय पूर्व महापौर चेतन गावंडे ने राजकमल चौक को बैनर-पोस्टर से मुक्त करने के संदर्भ में घोषणा की थी. किंतु बावजूद इसके राजकमल चौक पर हर ओर बैनर-पोस्टर लगे हुए नजर आते है. जिनके खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित की गई है. ऐसे में नियमित तौर पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए शहर का हृदयस्थल कहे जाते राजकमल चौक को बैनर-पोस्टर मुक्त रखने का नियोजन भी निगमायुक्त प्रशांत रोडे द्वारा व्यक्त किया गया है.

  • जल्द ही मनपा में एकल खिडकी होगी उपलब्ध

विभिन्न कामों के लिए मनपा मुख्यालय में आनेवाले नागरिकों हेतु एकल खिडकी योजना शुरू करना नये वर्ष में प्रस्तावित है. वहीं जन्म व मृत्यु के प्रमाणपत्र का वितरण झोननिहाय करने का काम भी अंतिम चरण में है, ताकि शहरवासियों को मनपा से संबंधित कामकाज के लिए किसी तरह की कोई दिक्कत न हो. इस हेतु मनपा स्तर पर अन्य कई उपाययोजनाएं भी शुरू की जा रही है.

Related Articles

Back to top button