महाराष्ट्रमुख्य समाचार

लेक लाडकी योजना से हर बेटी बनेगी लखपति

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में योजना को दी गई मंजूरी

कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए
मुंबई/दि.10 – राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में आज बुलाई की राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिसके तहत राज्य में बेटियों को समक्ष बनाने हेतु लेक लाडकी योजना को मंजूरी प्रदान करते हुए दावा किया गया कि, इस योजना के जरिए राज्य की हर बेटी को लखपति बनाने का काम किया जाएगा.
विशेष उल्लेखनीय है कि, विगत सप्ताह हुई मंत्रिमंडल की बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार उपस्थित नहीं हुए थे. जिसके चलते कई तरह की राजनीतिक चर्चाएं चल पडी थी. वहीं आज हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री उपस्थित थे. जिसके चलते तमाम राजनीतिक चर्चाओं व अटकलों पर अपने आप ही विराम लग गया है.
राज्य कैबिनेट की बैठक में महिला व बालविकास विभाग द्बारा की ओर से पेश की गई लेक लाडकी योजना को मंजूरी प्रदान करने के साथ ही कुल 7 महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिसके तहत निजी व सार्वजनिक भागीदारी से उदंचन विद्युत प्रकल्प के लिए कमिटी बनाने को मंजूरी दी गई और दावा किया गया कि, इसके जरिए जनविद्युत के क्षेत्र में बडे पैमाने पर निजी क्षेत्र से निवेश आएगा. वहीं मराठवाडा विद्यापीठ के नाम में औरंगाबाद के स्थान पर छत्रपति संभाजी नगर का उल्लेख करने को लेकर किए जाने वाले संशोधन को भी राज्य सरकार द्बारा मंजूरी प्रदान की गई. इसके अलावा नागपुर में भोसला मिलिटरी स्कूल को जमीन देने, सांगली व अहमदनगर में जिला व अतिरिक्त सत्र न्यायालय शुरु करने, लाभार्थी रहने वाले पूर्व खंडकरी किसानों को एक एकड से कम जमीन उपलब्ध कराने तथा फल्टन से पंढरपुर के नया ब्राडगेज रेलमार्ग रेल मंत्रालय के जरिए पूरा कराने से संबंधित निर्णय लिए गए.

Related Articles

Back to top button