मुख्य समाचारयवतमाल

‘इंडिया’ में हर कोई पीएम पद का दावेदार

केंद्रीय राज्य मंत्री आठवले ने कसा तंज

* अगला चुनाव रिपाई के चिन्ह पर ही लडने की बात कही
यवतमाल/दि.23- देश में अगले वर्ष होने जा रहे संसदीय आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए एकजूट हुए विपक्षी दलों ने अपने गटबंधक को ‘इंडिया’ का नाम देकर गलत काम किया है. यह हमारे देश का नाम है. जिसका राजनीतिक उपयोग नहीं किया जाना चाहिए. इस आशय का प्रतिपादन करने के साथ ही केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि, ‘इंडिया’ नामक गठजोड में शामिल हर व्यक्ति प्रधानमंत्री पद का दावेदार है. यह अपने आप में सबसे बडी बात है. जिसे देखते हुए विपक्षी गटबंधन के भविष्य को समझा जा सकता है.
रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले गुट) के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने हेतु यवतमाल पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पूरे देश की जनता बेहद मजबूती के साथ खडी है. जिसके चलते उन्हें हराना संभव नहीं है. अक्सर भाजपा पर यह आरोप लगाया जाता है कि, भाजपा द्बारा छोटे दलों को खत्म किया जा रहा है. परंतु मोदी सरकार ने छोटे दलों को भी मंत्री पद दिए है. ऐसे मेें इस तरह के आरोपों में कोई दम नहीं है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, रिपाई द्बारा आगामी लोकसभा चुनाव में 2 व विधानसभा चुनाव में 15 सीटे एनडीए के तहत हासिल करने का प्रयास है और चूंकि रिपाई का अपना स्वतंत्र अस्तित्व है. ऐसे ें रिपाई के सभी प्रत्याशी अपनी पार्टी के चुनावी चिन्ह पर ही चुनाव लडेंगे.
इस समय सांसद विनायक राउत द्बारा खुद को दी गई पीएम पद की ऑफर के बारे में बात करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले ने कहा कि, जब विपक्षी गटबंधन की सीटें ही चुनकर नहीं आने वाली है, तो उनके द्बारा दिए जाने वाले ऑफर का क्या मतलब है. वहीं यदि उद्धव ठाकरे हमारे साथ आते है, तो हम उन्हें उपमुख्यमंत्री का पद देने के लिए तैयार है. साथ ही मंत्री आठवले ने यह भी कहा कि, भाजपा ने शिवसेना को नहीं फोडा, बल्कि उद्धव ठाकरे जब कांग्रेस व राकांपा के साथ गए, तो वैराचिक परंपरा पर चोट पहुंचने की वजह से पार्टी में बगावत वाली स्थिति बनी.

* चंद्रयान पर सुनाई कविता
किसी भी विषय पर तुरंत ही चार पंक्तियों की तुकबंदी करते हुए छोटी सी कविता सुनाने में महारत हासिल रखने वाले केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने इस समय चंद्रयान-3 पर भी एक कविता सुनाते हुए कहा कि, ‘भारत देश के सभी साईन्टीस्ट है हमारी जान, जिन्होंने भेजा है चंद्रयान, हमें है सभी बातों का भान, नरेंद्र मोदी ने भेजा चांद पर यान.’

 

Related Articles

Back to top button