महाराष्ट्रमुख्य समाचार

फडणवीस ने छूए राजनाथ सिंह के पैर

एकनाथ शिंदे ने भी किया झुककर अभिवादन

छ.संभाजीनगर दि.15– देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को यहां वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप सिंह महासम्मेलन में आए थे. इस समय बोलते हुए सिंह ने दोनों पडोसी चीन और पाकिस्तान को आर-पार की चेतावनी दी. समय आया तो उनके देश में घुसकर मारने की ताकत भारतीय सैनिकों में रहने की बात रक्षा मंत्री ने कही. राजनाथ सिंह ने कहा कि, भारत को जो छेडेगा, उसे बिल्कुल नहीं छोडा जाएगा. उन्होंने संबोधन के आरंभ में देवेंद्र फडणवीस को मेरे छोटे भाई कहकर पुकारा. फडणवीस ने भी पैर छूकर उनके प्रति आदर व्यक्त किया.
रेलवे स्टेशन के पास अयोध्या नगरी मैदान में यह सम्मेलन आयोजित था. उपस्थित हजारों की भीड को रक्षा मंत्री ने मेरे परिवार के लोगों कहकर जीत लिया. शिंदे-फडणवीस सरकार और उनकी जोडी की प्रशंसा भी की. कार्यक्रम में राज्य सरकार की तरफ से राजनाथ सिंह का सत्कार किया गया. उसी प्रकार सिंह के हस्ते शिंदे और फडणवीस का सम्मान किया गया. फडणवीस ने झुककर पैर छूकर राजनाथ सिंह का आशीर्वाद लिया. उपरांत मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी झुककर राजनाथ सिंह को अभिवादन किया.
उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने मुख्यमंत्री शिंदे के आने तक स्वयं को नाईट वॉचमैन बताया. जिससे सभी हंस पडे थे. फडणवीस ने राजपूत समाज के अंदर भामटा शब्द हटाने की बात कही. उन्होंने समाज की मांगों पर घोषणा करने का दायित्व मुख्यमंत्री को सौंपा. शिंदे ने समाज के लिए आर्थिक विकास बोर्ड बनाने की घोषणा कर दी. मंच पर पालकमंत्री संदीपान भुमरे, सहकार मंत्री अतुल सावे, कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार, विपक्ष के नेता अंबादास दानवे भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button