मुख्य समाचारविदर्भ

जीएसटी के नाम पर नकली अधिकारियों ने किया दंड वसूल

कई व्यापारियों से वसूला ‘चाय पानी का खर्च’

नागपुर/दि.23 – खुद को जीएसटी अधिकारी बताते हुए दो लोगों ने मांडल गांव में कई व्यापारियों से जीएसटी के दंड की राशि के साथ-साथ चाय पानी का खर्च भी वसूल किया और जैसे ही उन्हें यह महसूस हुआ कि, उन्हें लेकर कुछ व्यापारियों में संदेह पैदा हो रहा है. वैसे ही वे दोनों मौके से फरार हो गए.
जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर 1 से 4 बजे के दौरान दो लोग खुद को जीएसटी का अधिकारी बताते हुए मांडल की कई दुकानों में पहुंचे तथा दुकानदारों द्बारा व्यवसाय व विक्री कर की अदायगी की गई है अथवा नहीं, इसे लेकर पूछताछ करते हुए कई व्यापारियों से दंड की राशि भी वसूल की. इसी दौरान यह दोनों लोग व्यापारी संगठन के अध्यक्ष व बुद्धे कृषि केंद्र के संचालक राजीव बुद्धे के पास भी पहुंचे और जैसे ही बुद्धे ने बताया कि, उनके गांव का एक व्यक्ति ही जीएसटी में एक प्रमुख पद पर कार्यरत है, तो दोनों नकली अधिकारियों ने अपनी भूमिका में कुछ नर्मी लाते हुए वहां से निकल जाने में ही अपनी भलाई समझी. हालांकि यहां से भी जाते-जाते 500 रुपए ‘चाय पानी’ के लिए लेकर गए. हालांकि तब तक इन दोनों नकली अधिकारियों द्बारा मांडलगांव के कई अधिकारियों को जीएसटी दंड के नाम पर हजारों रुपए का चूना लगा दिया गया था. साथ ही इन दोनों नकली अधिकारियों ने कई दुकानदारों पर अपना रौंप झाडते हुए उनसे मुफ्त में कई वस्तुएं भी ले ली थी.
इस संदर्भ में कुछ व्यापारियों द्बारा नागपुर स्थित व्यवसाय व विक्री कर विभाग से संपर्क कर जानकारी दी जाने के बाद महकमे के अधिकारी हडबडाकर मौके पर पहुंचे और जालसाजी का शिकार हुए दुकानदारों से पूछताछ करते हुए उनकी दुकानों में लगे सीसीटीवी फूटेज को भी खंगालना शुुरु किया गया. मामले की जांच जारी है.

Related Articles

Back to top button