मुख्य समाचारयवतमाल

नकली पुलिस ने सराफा व्यवसायी के पास से डेढ तोला सोना लूटा

कलगांव टी पाँईंट की घटना

यवतमाल/ दि.30– एक सराफा व्यवसायी को रास्ते में रोककर पुलिस होने का झांसा देकर डेढ तोला सोना उडाकर ले जाने की घटना गुरुवार को सामने आयी. यह घटना कलगांव टी पाँईंट के सामने घटीत हुई.
महागांव तहसील के मुडाना में रहने वाले सराफा व्यवसायी देविदास दारवेकर (52) को अज्ञात दो दुपहिया सवारों ने लूट लिया. सराफा व्यवसायी देविदास दारवेकर के पास बुधवार को लेवा गांव के ग्राहक ने डेढ तोला सोने के आभूषण बनवाने के लिए दिये थे. यह आभूषण ग्राहक को देने के लिए देविदास दारवेकर गुरुवार की सुबह लेवा जा रहे थे. इसी समय कलगांव टी पाँईंट पर दुपहिया पर आये दो अज्ञात व्यक्तियों ने उनकों आवाज देकर रोका. उसके बाद दोनों ने खुद को पुलिस वाला बताया और दारवेकर की तलाशी ली. इस समय कुछ नगद रकम व आभूषण वापस बैग में रखने का बहाना किया और वहां से दोनों बदमाश दुपहिया से निकल गए. इसके बाद दारवेकर लेवा की दिशा में रवाना हुआ. लेवा पहुंचते ही जब ग्राहक को उन्होंने आभूषण निकालकर देने की कोशिश की तो बैग में आभूषण नहीं दिखाई दिये. तब अपने साथ धोखाधडी होने की बात दारवेकर के ध्यान में आयी. उन्होंने तुरंत महागांव पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई.पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. डेढ तोला सोने का मूल्य 1 लाख 42 हजार रुपए आंका गया है.

पुलिस की पेट्रोलिंग भी संदेह के घेरे में
तहसील में चोरी का प्रमाण बढ गया है. शहर में मध्यबस्ती में स्थित एक किराना दुकान में लगातार सात दिनों तक चोरी करने वाला अज्ञात चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. बावजूद इसके चोर पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है. पुलिस की पेट्रोलिंग नहीं रहने से नागरिकों में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं पुलिस को अनुमान है कि सराफा व्यवसायी के साथ लूटपाट करने वाले बदमाश इरानी टोली के सदस्य है. छह माह पहले भी महागांव से फुलसावंगी मार्ग पर भी एक किसान के साथ लूटपाट की गई थी.

Related Articles

Back to top button